Patna : बिहार प्रारंभिक शिक्षक प्रशिक्षित पात्रता परीक्षा-2017 का सेटवार प्रश्न पत्र और संशोधित आसंर 'की' शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर अपलोड कर दी जाएगी.

साइट पर 29 दिसंबर को अपलोड होगी संशोधित की
बिहार प्रारंभिक शिक्षक (प्रशिक्षित) पात्रता परीक्षा-2017 का सेटवार प्रश्न पत्र और संशोधित आसंर 'की' शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर अपलोड कर दी जाएगी। अभ्यर्थी संशोधित आसंर 'की' पर 30 दिसंबर, 2017 से 6 जनवरी, 2018 के बीच वेबसाइट www.bsebonline.net पर उपलब्ध लिंक CLICK HERE TO REGISTER OBJECTION REGARDING REVISED ANSWER KEY पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

 

तय समयसीमा में ही दर्ज कराएं आपत्ति

निर्धारित तिथि के बाद किसी भी आपत्ति पर समिति विचार नहीं करेगी। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि पूर्व में ओएमआर शीट की स्क्रूटनी के लिए अभ्यर्थियों द्वारा जमा किए गए निर्धारित शुल्क (प्रति पेपर 70 रुपये) को समिति अभ्यर्थियों को वापस करेगी। अभ्यर्थी ने ऑनलाइन मोड में स्क्रूटनी के लिए शुल्क जमा किया है तो उन्हें उसी अकाउंट नंबर में शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

 

डाक से जाएगा ईएमओ

ऑफलाइन मोड में जिन अभ्यर्थियों ने समिति के काउंटर पर नगद शुल्क जमा किया है, उन्हें उनके दिए पते पर डाक विभाग के ईएमओ (इलेक्ट्रॉनिक मनी ऑडर) के माध्यम से भेजा जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार सेटवार प्रश्नपत्र और आंसर की के संबंध में प्राप्त आपत्तियों की जांच विषय विशेषज्ञों से कराई गई है। पेपर वन में अभ्यर्थियों की आपत्तियों की जांच 26 तथा पेपर टू में 40 विशेषज्ञों द्वारा कराई गई है। टीईटी का प्रश्न पत्र राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण द्वारा किया गया था।

Posted By: Inextlive