- 14 स्टूडेंट्स को मिला छह लाख प्लस का पैकेज

- कुछ कंपनियों का रिजल्ट जनवरी लास्ट तक आने की संभावना

PATNA: चाणक्या नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को बंपर पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है। 2010-2015 बैच के हाथ में फाइनल डिग्री जून 2015 में मिलेगी। सीएनएलयू में कैंपस का दौर जारी है। 28 स्टूडेंट्स ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। 14 स्टूडेंट्स को छह लाख प्लस का पैकेज मिला है। स्टूडेंट्स को पेंजिया, यूनिवर्सल लॉ एसोसिएट, क्यूसिलेक्स आदि मल्टीनेशनल लॉ फर्म में प्लेसमेंट हुआ है। लीगल प्रोसेस आउट सोर्सिग (एलपीओ), लीगल एडवाइजर आदि काम में मौका दिया जाएगा।

एक साल में पैकेज हो जाएगा दोगुना

सीएनएलयू के एग्जाम कंट्रोलर एवं प्लेसमेंट सेल के को-ओर्डिनेटर डॉ अजय कुमार ने बताया कि पेंजिया ने स्टूडेंट्स को 6.95 लाख का पैकेज दिया है। यूनिवर्सल लॉ एसोसिएट एवं पैंजिया ने स्टूडेंट्स को छह लाख प्लस का पैकेज दिया है। डॉ अजय ने बताया कि छह माह का इन स्टूडेंट्स का प्रोविशन पीरियड होता है। प्रोवेशन पीरियड के बाद स्टूडेंट्स को 12 लाख प्लस पैकेज हो जाती है। पिछले बैच के कई स्टूडेंट्स का पैकेज दो गुना हो चुका है। कई स्टूडेंट्स को विदेशों में भी जॉब मिला है। कई कंपनियों का प्लेसमेंट के लिए रिजल्ट जनवरी लास्ट वीक से लेकर फरवरी लास्ट वीक तक आ जाएगा।

14 का सलेक्शन न्यायिक सेवा में हुआ

हाल में बिहार न्यायिक सेवा के रिजल्ट में सीएनएलयू के 14 स्टूडेंट्स का सलेक्शन हुआ है। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स लगातार सेंट्रल व स्टेट लेवल के न्यायिक सेवा में सफल हो रहे हैं।

सालभर में तैयार हो जाते हैं स्टूडेंट्स

सीएनएलयू के प्लेसमेंट सेल के को-ओर्डिनेटर डॉ अजय कुमार ने बताया कि स्टूडेंट्स को मार्केट के लिए तैयार किया जाता है। स्टूडेंट्स के कम्यूनिकेशन स्कील एवं इंग्लिश लैंग्वेज पर फ‌र्स्ट सेमेस्टर से मेहनत किया जाता है। इसके बाद लगातार मॉक कोर्ट, क्लास में डीबेट, लॉ फर्म में इंटर्न आदि के लिए भेजा जाता है।

मैक्सिमम जाना चाहते हैं गर्वनमेंट सर्विस में

फाइनल ईयर में 64 स्टूडेंट हैं। कैंपस के लिए मात्र 28 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया। रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले स्टूडेंट के बारे में पूछने पर डॉ अजय ने बताया कि कई स्टूडेंट्स हायर एजुकेशन, एकेडमिक फील्ड और लीगल प्रैक्टिस पसंद करते हैं।

50 परसेंट सीट बिहारी स्टूडेंट्स के लिए रिजर्व

चाणक्या नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में फाइव ईयर लॉ कोर्स में कुल 80 सीट है। नेशनल लेवल पर आयोजित होने वाले कांपटीशन के माध्यम से सलेक्शन होता है। यूनिवर्सिटी में बिहार के स्टूडेंट्स के लिए 50 परसेंट सीट रिजर्व है। सीएनएलयू में बिहार, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, केरल और आंध्र प्रदेश से स्टूडेंट आते हैं।

19 जनवरी से स्टार्ट होंगे क्लासेज

एक दिसंबर से 18 जनवरी तक स्टूडेंट्स इंटर्न पर हैं। 19 जनवरी से कैंपस में क्लासेज होंगे स्टार्ट।

Selected students

साक्षात बंसल, पेंजिया

शिया श्रुति, पेंजिया

श्रेया राज, पेंजिया

मानसी अग्रवाल, पेंजिया

सिन्गधा राज, पेंजिया

श्रुति प्रिया, पेंजिया

सावनी तिवारी, यूनिवर्सल लॉ एसोसिएट

अनिमेष रंजन, क्यूसिलेक्स

रोहित रंजन, क्यूसिलेक्स

उत्कर्ष आनंद, क्यूसिलेक्स

शिखा सिन्हा, क्यूसिलेक्स

वैशाली कश्यप, क्यूसिलेक्स

सन्नी कुमार, क्यूसिलेक्स

Posted By: Inextlive