- मारूफगंज मंडी स्थित एसबीआई के पास लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम

- घायल कारोबारी को प्राइवेट हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

- मंसूरगंज स्थित दुकान से बैग में रुपए लेकर बाइक से भाई के साथ जा रहे थे जमा कराने

- दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने ताबड़तोड़ फाय¨रग कर रुपए लूटे

- भीड़ के बीच पिस्तौल लहराते मंसूरगंज से होते मथनीतल की ओर भागे

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

राजधानी में लुटेरों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। अभी पीएनबी डकैती का मामला शांत भी नहीं हुआ कि लुटेरों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती दे डाली। लुटेरों ने दिनदहाड़े मालसलामी थाना के मारूफगंज मंडी में दाल कारोबारी अविनाश को गोली मारकर 11 लाख रुपए लूट लिए। गोली कारोबारी केपैर में लगी। गंभीर हालत में अविनाश को छोटी पहाड़ी स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। दिनदहाड़े लूट की घटना के बाद व्यापारी सहम गए। वारदात की जानकारी मिलते ही मालसलामी सहित आसपास के कई थानों की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखा बरामद किए। घटना के बाद एसएसपी उपेंद्र शर्मा, पूर्वी एसपी जितेंद्र कुमार, एएसपी मनीष कुमार घटनास्थल पहुंचे और जांच-पड़ताल की।

बाइक से आए थे पांच लुटेरे

जानकारी के अनुसार मंसूरगंज में विजय इंटरप्राइजेज है। इसमें दाल का बिजनेस होता है। कारोबार को विजय कुमार संभालते हैं। इनके बेटे मनीष कुमार और अविनाश कुमार सोमवार दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर बाइक से कैश लेकर मारूफगंज मंडी में स्थित एसबीआई की ब्रांच में जमा करने जा रहे थे। बैंक से लगभग 50 गज पहले ही दो बाइक से आए 5 बदमाशों ने मनीष और अविनाश की बाइक को रोक दिया। बदमाशों ने बाइक पर पीछे बैठे अविनाश से रुपए से भरा बैग छीनने की कोशिश की। जब दोनों ने विरोध किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान अविनाश के पैर में गोली लग गई। इसके बाद ही बदमाश रुपए से भरा बैग लेकर भाग गए।

लाइनर की भूमिका अहम

पुलिस के अनुसार जिस हिसाब से लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है उसमें किसी ने लाइनर की भूमिका निभाई है। लुटेरों को मनीष और अविनाश की हर गतिविधियों की जानकारी दी होगी। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है।

दहशत में दुकानदार

दिनदहाड़े 15 लाख की लूट की वारदात के बाद मंडी के व्यापारी सहम गए। दुकानों के शटर गिरा दिए। सूचना पाकर पहुंचे थानाध्यक्ष सुदामा सिंह घायल कारोबारी को थाना की जिप्सी से इलाज के लिए पहाड़ी स्थित एक प्राइवेट हॉस्पीटल ले गए। जहां इलाज के दौरान गोली निकाली गई। घायल के चचेरे भाई अखिलेश गुप्ता ने बताया कि चिकित्सकों ने भाई की हालत को खतरे से बाहर बताया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो लुटेरों की एक बाइक उजले रंग की अपाची थी। सभी के मुंह ढके थे। अपराधियों की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

मामले की जांच हो रही है। लुटेरों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। लुटेरे जल्द पकड़े जाएंगे।

- सुदामा कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, मालसलामी

Posted By: Inextlive