- वर्ष 2004 में हुई थी कॉलेज में मुलाकात

- 10 साल तक रहे लिव इन रिलेशनशिप में

PATNA :

जिस युवक के साथ युवती 10 साल से लिवइन रिलेशनशिप में रह रही थी, उसपर यौन शोषण, धोखा और मारपीट करने का आरोप लगाया। युवती का आरोप है कि जब से पुलिस में उसका अधिकारी के रूप में सलेक्शन हुआ है, तब से उसके व्यवहार में बदलाव आ गया है। अब शादी करने से इनकार कर रहा है। मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी देने लगा है। पीडि़त युवती ने महिला थाने पहुंचकर अपने प्रेमी पुलिस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कॉलेज के समय से हुई थी दोस्ती

पटना निवासी मानसी (बदला हुआ नाम) ने संत कोशाम्बी महाविद्यालय पटना में वर्ष 2004 में बीएससी पार्ट वन में एडमिशन लिया था। इसी दौरान मानसी की मुलाकात कॉलेज के ही एक छात्र राजमणि से हुई। धीरे-धीरे उनकी मुलाकात प्यार में बदल गई। मानसी का कहना है कि कॉलेज के बाहर अक्सर उनका मिलना हुआ करता था। मानसी का कहना है कि शादी की बात तय हो जाने के बाद वह लिवइन रिलेशनशिप में राजमणि के साथ रहने लगी थी। सितंबर 2007 से लेकर अप्रैल 2009 तक वे पटना में ही लिवइन रिलेशनशिप में रहने लगे। युवती का कहना है कि इन दिनों वे पति पत्नी की तरह ही रहते थे। कंपटीशन की तैयारी प्रभावित होने लगी तो मानसी न्यू ग‌र्ल्स हॉस्टल में रहने लगी। बावजूद इसके उनका मिलना जारी रहा। दोनों के बीच प्यार में कोई कमी नहीं आई। वर्ष 2012 से वर्ष 2019 तक फिर से लिवइन रिलेशनशिप में आ गए। इस बीच मानसी ने फिर से राजमणि से शादी करने के लिए कहा तो उसने कहा कि नौकरी लग जाने के बाद शादी करेंगे। यह कहते हुए फिर बात टाल दी गई।

वर्ष 2013 में टीचर बनी मानसी, उठाती थी प्रेमी का भी खर्च

इसी बीच वर्ष 2013 में मानसी का सहायक शिक्षिका के तौर पर चयन हो गया। उसकी पोस्टिंग भी पटना में ही हुई। मानसी का आरोप है कि नौकरी लग जाने के बाद राजमणि का पूरा खर्चा भी वही उठाती थी। दोनों के बीच रिश्ते पति पत्नी जैसे थे। मानसी ने कहा कि जब वे अन्य प्रदेशों में कप्टीशन की परीक्षा देने जाते थे, तो होटल में रुकने के दौरान रिश्ता पति पत्नी का ही दर्ज कराया जाता था। जिसके उसके पास सबूत भी हैं। मानसी कबताया कि राजमणि उसके साथ पुलिस में सेलेक्शन के समय तक रहा।

वर्ष 2018 में राजमणि बना पुलिस अधिकारी

वर्ष 2018 में राजमणि का पुलिस अवर निरीक्षक (पीएसआई) के पद पर चयन हुआ। इसके बाद वह एक साल के लिए ट्रेनिंग पर चला गया। मानसी का कहना है कि ट्रेनिंग के दौरान भी वह मिलता रहा। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद शादी की बात कहने लगा। जैसे ही उसकी ट्रेनिंग खत्म हुई, तब फिर मानसी ने शादी के लिए कहा। वह भी शादी किए जाने का आश्वासन देता रहा, लेकिन शादी के लिए तैयार नहीं हुआ।

अचानक मोबाइल से खुला राज

मानसी का कहना है कि जब राजमणि उससे मिलने आया था, तब उसके मोबाइल में लड़की का फोटो देखा। जब पूछा कि ये लड़की कौन है। तब उसने बताया कि इससे शादी होने वाली है। घर वालों ने रिश्ता तय किया है। इसपर मानसी बिफर गई। यहीं से दोनों की बीच बात बिगड़नी शुरू हो गई।

पूरा परिवार जानता है

मानसी का कहना है कि उनके रिश्तों के बारे में राजमणि का पूरा परिवार जानता है। जब सफलता मिल गई है तो शादी करने से इनकार कर रहे हैं। राजमणि का छोटा भाई अक्सर पूछता था कि शादी कब कर रहे हैं।

सबूत मिटाने का प्रयास

मानसी का कहना है कि राजमणि कंकड़बाग थाने में बतौर एसआई के पद पर तैनात है। एक दिन वह अपने कार्य क्षेत्र में चेकिंग कर रहा था। उस वक्त राजमणि से मुलाकात हो गई। वह शादी की बात करनी है की कह कर अपने साथ ले गया। इसके बाद उसने मारपीट की। मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। उसने सारे सबूत मिटाने के उद्देश्य से मोबाइल को तोड़ा।

शादी के नाम पर शारीरिक शोषण मारपीट और जान से मारने की धमकी दिए जाने के संबंध में एक पुलिस अधिकारी के विरुद्ध शिकायत आई है। जिसकी जांच पड़ताल चल रही है।

आरती जायसवाल, महिला थानाध्यक्ष

Posted By: Inextlive