-स्थानीय न्यूज चैनल के संचालक सहित पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

KATIHAR: पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रविवार की रात करीब 11 बजे कटिहार रेलवे स्टेशन परिसर में छापेमारी कर कालाबाजारी के 225 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए। ये सिलेंडर रविवार की रात को दादर एक्सप्रेस से उतारे गए थे। इस मामले में एक स्थानीय निजी न्यूज चैनल के संचालक सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने सिलेंडर लदा ऑटो भी जब्त कर लिया है। घटनास्थल से लावारिस हालत में पड़ी एक हुंडई कार व मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। ललित अग्रवाल, राजेश यादव, अजय कुमार गुप्ता, मुबई निवासी रोहित पट्टा तथा एजेंसी के विरुद्ध आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मिली थी गुप्त सूचना

सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि रेलवे स्टेशन के वीआइपी गेट से भारी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी, अंचलाधिकारी सोनू भगत व नगर थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। उसमें पांच से छह लीटर क्षमता वाले 115 ऑक्सीजन सिलेंडर तथा एक ऑटो पर रखे 110 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए। छानबीन में ऑटो नगर थाना क्षेत्र के पुराना जुट मिल गेट निवासी राजेश यादव के होने का पता चला। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल सभी लोग फरार हो गए। ज्ञात हो कि सिलेंडर की सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दी थी।

दो रेल कर्मियों को किया गया निलंबित

इस मामले मे मंडल रेल प्रबंधक रवींद्र कुमार ने पार्सल विभाग में कार्यरत दो कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। डीआरएम ने बताया कि दादर एक्सप्रेस के पार्सल से उतारे गए 225 ऑक्सीजन सिलेंडर को पार्सल विभाग के कमियों द्वारा निर्धारित प्रविधान के तहत डिलिवरी नही दी गई। इस मामले में पार्सल विभाग के कर्मी एके सिंह एवं एसके सिंह को निलंबित किया गया है।

Posted By: Inextlive