-कोरोना का कहर एम्स में एडमिट हैं 20 पॉजिटिव डॉक्टर

PATNA: कोरोना के पॉजिटिव मामलों में अचानक से तेजी आ गई है। सोमवार को एम्स पटना में पांच डॉक्टर एडमिट किए गए। जबकि यहां पहले से कोरोना पॉजिटिव 15 डॉक्टर एडमिट हैं। ये डॉक्टर पटना समेत अन्य जिलों से हैं। एम्स पटना में पहले से एडमिट 15 डॉक्टर्स में से एक की हालत गंभीर है। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। जबकि सोमवार को एडमिट पांच डॉक्टर्स में एक हॉस्पिटल के डायरेक्टर, दो पीएचसी लेवल के सरकारी डॉक्टर और एक हड्डी रोग विशेषज्ञ शामिल हैं। इस बात की पुष्टि आईएमए बिहार ब्रांच की ओर से की गई है। बिहार ब्रांच के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ने बताया कि यह दोबारा कोरोना अटैक है और इसमें कोरोना केयर में जुटे डॉक्टर्स को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

की जा रही मॉनिटरिंग

दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में कोरोना के मामले अचानक से बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में बिहार में चुनाव से पूर्व कोरोना संक्रमण बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि इसे लेकर कोविड -19 हॉस्पिटल्स में क्लोज मॉनिटरिंग की बात कही जा रही है। सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पटना के कोविड-19 हॉस्पिटल्स में हालात की समीक्षा भी की। पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने कहा कि अभी स्थिति नियंत्रण में है। रोज क्लोज मानिटरिंग की जा रही है।

मिले 198 नए पॉजिटिव केस

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि सोमवार को पटना में 198 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसे मिलाकर कुल आंकड़ा अब 27457 हो गया है। हालांकि अब तक 25172 लोग कोरोना को मात देकर घर भी लौट चुके हैं। पीएमसीएच में सोमवार को आरटीपीसीआर पर 466 जांच किए गए। इसमें से 13 और एंटीजन किट पर 132 जांच में आठ पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 11 केस पीएमसीएच से शामिल हैं। पटना में अब एक्टिव केस की संख्या 2078 रह गई है।

Posted By: Inextlive