- कल तक होगा राज्य के इंटर स्कूलों में नामांकन

PATNA :

पटना के इंटर स्तरीय स्कूलों एवं कॉलेजों में सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया तेज हो गई। शहर के बांकीपुर ग‌र्ल्स स्कूल, शास्त्रीनगर हाईस्कूल, मिलर स्कूल, पटना कालेजिएट, केवी सहाय एवं बीएन कॉलेजिएट सहित कई स्कूलों में काफी संख्या में नामांकन हुआ। स्कूलों के साथ-साथ इंटर कॉलेजों में भी काफी संख्या में विद्यार्थियों ने नामांकन कराया। सोमवार को बांकीपुर ग‌र्ल्स स्कूल में 89 छात्राओं ने नामांकन लिया। यहां पर नामांकन के लिए न केवल राजधानी से बल्कि राज्य के कोने-कोने से छात्राएं आई थीं। स्कूल की प्रभारी प्राचार्य किरण कुमारी ने बताया कि यहां पर नौवीं कक्षा के लिए भी नामांकन चल रहा है। वहीं, शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल में 70 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया। एएन कॉलेज में भी काफी संख्या में नामांकन हुआ।

12 तक होगा इंटर में नामांकन

प्रथम मेधा सूची के आधार पर बारह अगस्त तक इंटर में नामांकन होगा। मालूम हो कि राज्य में 3500 स्कूलों के सोलह लाख सीटों पर नामांकन लिए जाएंगे। इस संबंध में बिहार बोर्ड ने पहले ही सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर चुका है।

आज से भरें इंटर परीक्षा के फॉर्म

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर आज से इंटर की परीक्षा के फॉर्म भरे जाएंगे, जो 28 अगस्त तक चलेगा। सबसे पहले स्कूलों के प्राचार्य विद्यार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर मुहैया कराएंगे। उसके बाद छात्र फॉर्म भरकर स्कूलों में जमा करेंगे और फिर प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे।

मैट्रिक परीक्षा के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू

राजधानी के अधिकांश स्कूलों में मैट्रिक की परीक्षा के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सोमवार को स्कूल के प्राचार्यो ने बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा फॉर्म डाउनलोड कर छात्रों को मुहैया कराया। भरे हुए फॉर्म प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर 17 अगस्त से अपलोड करेंगे।

Posted By: Inextlive