PATNA : पिछले कई दिनों से पटना नगर निगम में डिप्टी मेयर को लेकर चल रही अटकलों पर फ्राइडे को विराम लग गया। जैसा कि पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि पटना की डिप्टी मेयर मीरा देवी की कुर्सी जा सकती है, वैसा ही हुआ। उनका गुट अपने दावे से उलट जादुई आंकड़े को छू भी न सका।

दो के मुकाबले 38 से जताया अविश्वास

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 38 मत पड़े, जबकि विपक्ष में केवल दो वोट दिए गए। 14 मत रद कर दिए गए। बांकीपुर अंचल सभागार में हुई विशेष बैठक में कुल 54 पार्षतों ने अपने मतों का प्रयोग किया। इस दौरान वार्ड 28 के विनय कुमार पप्पू और वार्ड 39 की अर्चना राय ने वहिष्कार किया।

विनय के बाद मीरा भी गईं

दो साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद विनय कुमार पप्पू को डिप्टी मेयर की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। अब चौथे साल में मीरा देवी को कुर्सी गंवानी पड़ी है।

बैलट पेपर में पार्षदों ने लगाया क्रॉस

अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को दिन के 11.30 बजे से बांकीपुर अंचल के सभागार में विशेष बैठक हुई। प्रस्ताव पर चर्चा हुई। आरोपों का जवाब डिप्टी मेयर मीरा देवी ने दिया। उसके बाद मतदान कराया गया, जिसमें मीरा की कुर्सी चली गई। अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक को लेकर बांकीपुर अंचल कार्यालय के सभागार के 100 मीटर की परिधि में अनुमंडल पदाधिकारी नितिन कुमार सिंह ने धारा 144 लागू कर दी थी। शुक्रवार की सुबह 7.00 बजे से विशेष बैठक समाप्त होने तक धारा 144 लागू रही। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विशेष बैठक हुई। वहां कार्यरत निगम कíमयों पर यह धारा लागू नहीं रही।

Posted By: Inextlive