PATNA: शास्त्री नगर थाना अंतर्गत एक पुजारी की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने दो घंटे तक रोड जाम कर दिया। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग की ओर से पार्क बनाया जा रहा है। विभाग द्वारा पुजारी पर मकान हटाने का दबाव बनाया गया था। इस कारण पुजारी को हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। बाद में पुलिस द्वारा समझाने के बाद मामला शांत हुआ। ज्ञात हो कि बोर्ड कॉलोनी में पटेल नगर रोड पर मंदिर है। यहां मृतक पुजारी का परिवार रहता है। बिजली विभाग ये दावा कर रहा है कि ये जमीन उसकी है और वहां पार्क बनाएंगे। विभाग का कहना है कि मंदिर पार्क में रहेगा लेकिन पुजारी को अपना घर हटाना पड़ेगा। बिजली विभाग द्वारा कई बार नोटिस दिया जा चुका है। जिसे लेकर पुजारी तनाव में थे। शनिवार को अचाकन तबियत बिगड़ी और मौत हो गई। पुजारी के शव को लेकर लोग अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे। इस दौरान लोग आक्रोशित हो गए। उनका कहना था बिजली विभाग द्वारा परेशान किया जा रहा था। इस कारण उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मोर्चा संभाला।

22 साल से रह रहा परिवार

पुजारी मंदिर में कमरा बनाकर 22 साल से रह रहे थे। पुलिस ने महिला पुलिस कर्मियों को मौके पर बुलाया। महिलाओं को हटाने का प्रयास किया गया तो पुलिस से उलझने लगी। बाद में समझाकर मामला शांत किया गया।

परिजन काफी आक्रोशित थे। किसी तरह उन्हें शांत कराया गया। परिजनों का आरोप है कि विभाग की वजह से उनकी मौत हुई है। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट होगा।

-निहार भूषण, एसएचओ, शास्त्री नगर

इस मामले में मुझे कोई जानकारी नहीं है। पार्क से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। कौन पार्क बना रहा है मुझे इसकी जानकारी भी नहीं है।

-दिलीप कुमार, जीएम पेसू

Posted By: Inextlive