- क्लोरोफॉर्म, स्प्रीट और रंग मिलाकर बनाई जा रही थी अंग्रेजी शराब

- अलग-अलग ब्रांड के बोतल और रैपर पुलिस ने किया बरामद

- दानापुर के मैनपुरा में मिले 32 बोतल नकली शराब

क्लोरोफॉर्म, स्प्रीट और रंग मिलाकर बनाई जा रही थी अंग्रेजी शराब

- अलग-अलग ब्रांड के बोतल और रैपर पुलिस ने किया बरामद

- दानापुर के मैनपुरा में मिले फ्ख् बोतल नकली शराब

PATNA : PATNA : काली कमाई करने वाले शराब माफियाओं की भी चांदी हो गई है। ब्रांडेड अंग्रेजी शराब बनाने वाली कंपनियों के नाम पर नकली शराब लोगों को सप्लाई की जा रही थी। उसमें भी नकली शराब को आर्मी कैंटिन का माल बताया जा रहा था। हर एक बोतल के एवज में मनमानी रकम वसूल की जा रही थी। लेकिन शराब के शौकिनों को इस बात का जरा भी पता नहीं चला कि वो आर्मी कैंटिन के नाम पर दी गई अंग्रेजी शराब नकली है। उसे क्लोरोफॉर्म स्प्रीट, और रंग मिलाकर तैयार किया गया है। जो उनके लिए जानलेवा हो सकता है। शनिवार को इस बात का खुलासा किया पटना पुलिस ने। नकली अंग्रेजी शराब का ये धंधा फल-फुल रहा था दानापुर के मैनपुरा इलाके में।

रेड से मची सनसनी

किसी पब्लिक ने कॉल कर इस गोरख धंधे की जानकारी एसएसपी मनु महाराज को दी। एसएसपी ने दानापुर थानेदार को कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने पहले रेकी की। मामला सही साबित होते ही रेड किया। मौके से फ्ख् बोतल नकली शराब, रंग, रैपर, क्लोरोफॉर्म स्प्रीट की बोतल पुलिस ने बरामद की। पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे दानापुर में सनसनी फैल गई। मौके से पुलिस ने धंधेबाज रविकान्त प्रसाद और विनोद राम को गिरफ्तार किया।

ऐसे बनती थी नकली शराब

गिरफ्तार धंधेबाजों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। जिसमें नकली शराब बनाने का खुलासा किया। धंधेबाजों के अनुसार क्लोरोफॉर्म स्प्रीट में रंग मिलाकर उसे कलर करते थे। फिर उसे बोतलों में भरते थे। इसके बाद ब्रांडेड कंपनियों का रैपर लगा, उसे आर्मी कैंटिन का माल बता बेच देते थे। काफी दिनों से ये गोरखधंध चल रहा था।

मकान मालिक पर होगी कार्रवाई

नकली अंग्रेजी शराब बनाने के इस गोरख धंधे को किराए के मकान में चलाया जा रहा था। जिसके मालिक पंचम राय और अवधेश कुमार हैं। पुलिस की कार्रवाई का पता चलते ही दोनों फरार हो गए है। एसएसपी मनु महाराज ने साफ कर दिया है कि मकान मालिक के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

Posted By: Inextlive