-बिहार रेजीमेंटल सेंटर में आयोजित हुआ 176 बैच के 201 जवानों का दीक्षा समारोह

-वेंकट प्रसाद मुनी को मिला फाय¨रग के लिए सर्वोच्च पुरस्कार, जितेंद्र मरांडी बने बेस्ट रिक्रूटमेंट

PATNA: बिहार रेजीमेंटल सेंटर के जवानों ने देश की सुरक्षा के साथ हर क्षेत्र में साहस और बहादुरी का परिचय दिया है। वीर सैनिकों ने अपने अदम्य साहस के बल पर परचम लहराया है। ये बातें ब्रिगेडियर एन। राज कुमार (सेना मेडल, विशिष्ट सेना मेडल) ने बिहार रेजीमेंट के ऐतिहासिक ड्रिल मैदान में आयोजित 176 बैच के दीक्षा समारोह में कहीं।

उन्होंने कहा, सेना के अभूतपूर्व मापदंड का पालन करते हुए आपको ऊंचा दर्जा प्राप्तकर रेजीमेंट का सम्मान बरकरार रखना है। आपको बहादुरी की उन बेहतरीन मिसालों को हासिल कर रेजीमेंट का नाम हमेशा बुलंद रखना है। दीक्षा समारोह में राष्ट्रीय ध्वज के नीचे पवित्र ग्रंथ को साक्षी मानकर 176 बैच के 201 युवा सैनिकों ने देशसेवा का संकल्प लिया। परेड की कमांडिंग रिक्रूट चंदन साह ने की, जबकि कार्यक्रम का संचालन सूबेदार संजीव कुमार ने किया।

समक्ष जवानों ने ली शपथ

दीक्षा समारोह का आयोजन कोरोना की गाइडलाइन के बीच हुआ। बीआरसी के ऐतिहासिक ड्रिल मैदान में हुए समारोह में 176 बैच के 201 जवानों ने तिरंगा व रेजीमेंटल निशान और धर्मग्रंथ गीता, बाइबल व कुरान के समक्ष देश की एकता, अखंडता व संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने की कसमें खाई। 34 सप्ताह के अथक परिश्रम व कुशल प्रशिक्षण के बाद रंगरूट से दक्ष सिपाही बने जवानों को शपथ दंडपाल लेफ्टिनेंट कर्नल एपीएस रंधावा, धर्मगुरु सूबेदार ऑनरेरी लेफ्टिनेंट तारकेश्वपर तिवारी, नायक सूबेदार पादरी एल विपिन व नायक एसएम हफीजुल्ला ने दिलाई।

Posted By: Inextlive