बुधवार को सीबीआई ने जीएसटी इसिस्टेंट कमिश्नर चंदन पांडेय को ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा...

PATNA : सीबीआई ने बुधवार को पटना में बड़ी कार्रवाई करते हुए जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर चंदन प्रकाश पांडेय को ढाई लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। साथ ही ऑफिस सुपरिटेंडेंट और चंदन प्रकाश के सहायक मो। शोएबुद्दीन को भी अरेस्ट किया गया है। सीबीआई को आशंका है कि जीएसटी अधिकारियों ने घालमेल कर सरकार को बड़े राजस्व का नुकसान पहुंचाया है।

मांगी थी 8 लाख रिश्वत
सीबीआई से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार चंदन प्रकाश पांडेय के खिलाफ राजद के विधान पार्षद सुबोध राय ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि पत्नी और साली संयुक्तरूप से बिजनेस करती हैं। जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर चंदन प्रकाश पांडेय ने कारोबार में जीएसटी में गड़बड़ी दिखाते हुए इसे दूर करने के लिए आठ लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। पहली किस्त के रूप में ढाई लाख रुपए मांगे थे।

खाजपुरा में भी सर्च ऑपरेशन
चंदन प्रकाश और मो। शोएबुद्दीन की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की दो टीमों ने पटना के खाजपुरा स्थित चंदन प्रकाश के आवास और मो। शोएबुद्दीन के जहानाबाद के काको प्रखंड के बीबीगंज के आवास पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

बड़े रैकेट का हो सकता है खुलासा
शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने जांच टीम गठित की और सुबोध राय को जांच टीम ने रिश्वत की रकम मुहैया कराई। गुरुवार की दोपहर उन्हें बुद्धमार्ग स्थित जीएसटी ऑफिस भेजा गया। इस दौरान सीबीआई के अधिकारी बाहर ही रहे। जैसे ही असिस्टेंट कमिश्नर ने रिश्वत की रकम ली उसी वक्तटीम ने उन्हें दबोच लिया। सीबीआई के अधिकारियों ने ऑफिस सुपरिटेंडेंट मो। शोएबुद्दीन को भी हिरासत में लिया है। सूत्रों की मानें तो आरोपी चंदन प्रकाश पांडेय से पूछताछ में बिहार में टैक्स चोरी के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है। सीबीआई को आशंका है कि जीएसटी अधिकारियों ने घालमेल कर सरकार को बड़े राजस्व का नुकसान पहुंचाया है।

Posted By: Inextlive