कुछ भी करना, इन ठगों से बचकर रहना

Updated Date: Sat, 03 Aug 2013 04:46 PM (IST)

Patna: अगर आपको नौकरी चाहिए और कोई शॉर्टकट रास्ता चाह रहे हैं या फिर पैसों को जहां-तहां लगाने की सोच रहे हैं तो आपका सपना ये गिरोह पूरा कर सकते हैं. ये आपको नौकरी का भरोसा देंगे और फिर आपसे पैसे ठग कर गायब.


रेलवे से लेकर मल्टीनेशनल कंपनी तक में जॉबनौकरी के लिए सारे डॉक्यूमेंट्स और थंब भी आपसे लगवाता है। यह गैंग आपको रेलवे से लेकर मल्टीनेशनल कंपनी तक में लाखों का पैकेज दिलवा सकता है। इसका खुलासा पटना पुलिस ने किया है। सीनियर एसपी के नेतृत्व में ऐसे गिरोह को रंगे हाथ दबोचा गया है। सीनियर एसपी मनु महाराज ने पटनाइट्स से अपील की है कि वे ऐसे लोगों से बचकर रहें और नौकरी के झूठे दावों के पीछे न जाएं।गांधी मैदान थानादो लाख में बंट रही थी रेलवे की नौकरी  
गांधी मैदान थानांतर्गत दो लाख लेकर नौकरी दिलाने वाली बच्चन देवी को पटना पुलिस ने जेपी गोलंबर बिस्कोमान के पास से गिरफ्तार किया। इसके पास से रेलवे ग्रुप डी से रिलेटेड कई डॉक्यूमेंट्स और स्टूडेंट्स की फोटो बरामद की गई। इसके साथ शेख ऋषि उर्फ अल्लावक्श और उपेंद्र चौधरी क ो गिरफ्तार किया गया। अल्लावक्श एसएसबी के 36 बटालियन का बर्खास्त सिपाही है। ये लोग दूर-दराज के भोले-भाले स्टूडेंट्स और उसके गार्जियन को फंसाते थे। Arrestedबच्चन देवी उर्फ नेताजी, खगडिय़ाशेख ऋषि, हैदराबाद आंधप्रदेश उपेंद्र चौधरी, बेगूसराय Obtained- ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे में ग्रुप डी के पद पर नियुक्त से संबंधित लड़कों की फोटो लगे फॉर्म, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ्स।


- सूचना देने वाले विष्णुकांत एवं अन्य का ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे में ग्रुप डी के पद पर नियुक्ति संबंधी फर्जी नियुक्ति पत्र की छायाप्रति। कोतवाली थानाहजारों का दांव लगाते थे रईसजादे कोतवाली थाना एरिया के काशी पैलेस स्थित द जंक्शन क्लब में रेड की गई। वहां पुल टेबल स्नूकर खेल के बहाने हजारों के दांव लगाए जाते थे। इसकी सूचना मोबाइल पर एक-दूसरे को दी जाती है। यहां मैनेजर से लेकर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस इसके कई पहलु पर जांच कर रही है। आशंका जतायी जा रही है इसका नेटवर्क सट्टेबाजी का काम करता है। Arrestedमनीष कुमार - द जंक्शन क्लब का मैनेजरविशाल कुमार, चौक थाना अभिषेक कुमार, चौक थाना किशोर कुणाल, पीसी कॉलोनी कंकड़बाग सिद्धार्थ जैन, श्रीकृष्णापुरी कुमार वैभव, किदवई पुरीObtainedनगद - 82,800 रुपए मोबाइल - 8कंकड़बाग थानामल्टीनेशनल कंपनी में बना रहा था मैनेजर

कंकड़बाग के एमआईजी कॉलोनी स्थित स्मार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की कर रही थी। ये लोग भोले-भाले स्टूडेंट्स को मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर बनाने का सपना दिखा रहा थे। छापेमारी के दौरान पटना पुलिस ने मुख्य सरगना सोनू साह को धड़ दबोचा, जिसकी निशानदेही पर दूसरे ठगों को भी पकड़ा गया।
Arrestedसोनू साह, नालंदा सुजीत कुमार, गोपालगंजराहुल कुमार ठाकुर, दरभंगाObtainedएयरटेल-वोडाफोन कंपनी में नियुक्ति से संबंधित लड़कों के फोटो लगे फार्म और फोटोग्राफ्स। Be careful- प्रॉपर तैयारी कर एग्जाम देकर ही नौकरी लें। - दूसरे की बातों में ना आएं।- अगर कोई कुछ बता रहा है, तो उसकी जांच कर लें।- जिसको नहीं जानते हों, उस पर भरोसा नहीं करें। - किसी से बात होती है, तो घर के गार्जियन को बताएं। - पैसे देने से पहले संबंधित लोगों की पूरी हिस्ट्री रख लें।- मोबाइल फोन से लेकर उसका एड्रेस सहित हर चीज की जानकारी रखें। - पैसा देना हो तो कैश देने से बचें। बैंक अकाउंट में ही डालें।- किसी भी तरह की परेशानी होने पर थाने को सूचित करें।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.