- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी, डीजीपी के प्रस्ताव पर गृह विभाग ने लगाई मुहर

- अभिनेता के पिता ने लिखा था पत्र, विधानमंडल में भी उठी थी मांग

PATNA :

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का पत्र मिलने के बाद बिहार सरकार ने मौत के मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुशांत के पिता का पत्र और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया। केंद्र सरकार से सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी गई है। गृह विभाग ने सीबीआइ जांच से संबंधित अधिसूचना डीजीपी को भेज दिया है। शासन ने डीजीपी को आदेश दिया है कि मामले से संबंधित सभी दस्तावेज तत्काल सीबीआइ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

दरअसल, बिहार के डीजीपी ने मंगलवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूरे मामले की सीबीआइ जांच कराने का अनुरोध किया था। इससे पहले डीजीपी ने महाराष्ट्र पुलिस के रवैये पर कड़ा प्रतिकार भी किया था। उन्होंने पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बंबई महानगर पालिका (बीएमसी) द्वारा क्वारंटाइन किए जाने पर सख्त आपत्ति जताई थी। इसके अलावा पटना पुलिस की एसआइटी के सदस्यों को मुंबई पुलिस द्वारा धक्का देकर वाहन में बिठाए जाने पर भी नाराजगी प्रकट की थी। कहा था कि महाराष्ट्र के डीजीपी, गृह सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बिहार सरकार के अधिकारियों से बात करने से कन्नी काट रहे हैं।

गौरतलब कि बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने भी सोमवार को कई बार महाराष्ट्र के गृह सचिव से बात करने की कोशिश, लेकिन बात नहीं हुई थी। उधर, विधानमंडल के विशेष सत्र के दौरान पक्ष-विपक्ष ने भी सरकार से पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच कराने की मांग थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सदन को भरोसा दिया था और अपना वादा 24 घंटे के अंदर पूरा कर दिया।

बता दें कि मुंबई स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या करने की खबर आई थी। इस मामले में 25 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि पटना में दर्ज प्राथमिकी के बाद चार सदस्यीय जांच टीम 27 जुलाई को मुंबई पहुंची थी, जिसे जांच में वहां की पुलिस ने कोई सहयोग नहीं किया। उसके बाद छह अगस्त को पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई पहुंचे तो बीमएसी ने उनके हाथ पर क्वारंटाइन किए जाने की मुहर लगा दी।

Posted By: Inextlive