-सीएम के फोन के बाद डीजीपी ने अपना नंबर जारी किया

- रूपेश हत्याकांड में संलिप्त अपराधियों का होगा स्पीडी ट्रायल, अपराध करने वाले को भी देखें

PATNA: फ्राइडे को सीएम नीतीश कुमार ने कुछ ज्यादा आक्रामक दिखे। उन्होंने अटल पथ से ही डीजीपी को फोन कर कहा कि मीडिया का फोन जरूर उठाएं। लोगों को किसी भी घटना की पूरी सूचना मिले। सीएम के निर्देश के कुछ घंटे बाद ही डीजीपी ने तीन नंबर जारी कर दिए जिस पर मीडिया को डीजीपी पूरी पारदर्शिता के साथ जानकारी देंगे। यह नंबर है-9431602302 तथा 0612-2294301, 0612-2294302. सीएम ने कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। अपराध की वजह को भी देखना चाहिए। दरअसल, पटना स्थित अटल पथ के लोकार्पण समारोह से लौटते समय रूपेश हत्याकांड के बाबत मीडिया से बात कर रहे थे।

हत्या की कोई न कोई वहज होती है

सीएम ने कहा कि रुपेश हत्याकांड में पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने इस बारे में खुद डीजीपी से बात की है। इस हत्याकांड में संलिप्त अपराधियों का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपराध कौन कर रहा, यह भी देखना चाहिए। कौन सी वजह से हत्या को अंजाम दिया गया, यह भी देखें। अपराधी किसी से अनुमति लेकर अपराध नहीं करता। हत्या की कोई न कोई वजह होती है। बिहार संज्ञेय अपराध के मामले में पूरे देश में काफी नीचे है। एक्शन नहीं लेने वाले पुलिस वालों पर भी कार्रवाई होती है।

सीएम को इसलिए आया गुस्सा

सीएम ने कहा कि पति-पत्नी के 15 वर्षो के शासनकाल में अपराध की क्या स्थिति थी, इसे भी ध्यान में रखकर कोई बात की जाए। पत्रकारों ने जब कहा कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) फोन ही नहीं उठाते हैं। जानकारी आखिर किससे ली जाए? इस पर सीएम ने गुस्से में डीजीपी को फोन कर कहा कि मीडिया से जुड़े लोगों का फोन उठाएं और जवाब जरूर दें।

Posted By: Inextlive