-डेहरी से बीजेपी विधायक को कोरोना

PATNA: बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह का कोरोना चेन बढ़ती जा रही है। उनसे 30 जून को बीजेपी विधायक सत्यनारायण यादव मिलने पहुंचे थे। दोनों के बीच मुलाकात हुई थी। इस दौरान कार्यकारी सभापति के साथ सत्यनारायण यादव का

अच्छा-खासा वक्त बिता था। हालांकि उस दौरान उनकी तबीयत ठीक थी लेकिन बाद में बीजेपी विधायक की तबीयत बिगड़ी और उनका कोरोना जांच कराया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्टाफ की भी होगी जांच

डेहरी से बीजेपी विधायक सत्यनारायण यादव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने की है। पॉजिटिव पाए जाने के बाद विधायक सत्यनारायण यादव को आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही उनके सभी सहयोगियों और स्टाफ की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता भी पॉजिटिव

बीजेपी के डेहरी विधायक सत्यनारायण यादव के अलावा बीजेपी महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुनील राम और बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बेगूसराय से सुनील पार्टी की ओर से आयोजित क्षेत्रीय बैठक में भाग लेने आए थे। सुनील के साथ बैठक में शामिल कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका है।

निदेशक एम्स रेफर

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में भर्ती संस्थान के निदेशक डॉ। एनआर विश्वास को डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर बताते हुए एम्स रेफर कर दिया है। उन्हें एम्स की आइसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि फेफड़े में संक्रमण की पुष्टि के बाद रेफर किया गया।

केंद्र से बिहार पहुंची 50 हजार रैपिड एंटीजन किट

अब कोरोना जांच रिपोर्ट महज आधे घंटे में मिल जाएगी। सीएम नीतीश कुमार की पहल पर जिलों में यह सुविधा उपलब्ध होगी। स्वास्थ्य विभाग ने सैटरडे को 33 हजार रैपिड एंटीजन किट जिलों को भेज दी है। केंद्र सरकार ने 50 हजार किट बिहार को मुहैया कराई है। इसमें 33 हजार जिलों को भेज दी गई। जबकि 17 हजार किट बिहार स्वास्थ्य सेवाएं आधारभूत संरचना निगम (बीएमएसआइसीएल) के गोदाम में आपातकालीन सेवा के लिए सुरक्षित रखी गयी है।

Posted By: Inextlive