बिहार की पॉलिटिक्स में कोरोना

Updated Date: Sun, 05 Jul 2020 05:36 PM (IST)

-विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हुए कोरोना पॉजिटिव, देर रात सीएम की रिपोर्ट आई निगेटिव

PATNA: बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सैटरडे को रिपोर्ट आने के बाद बिहार की पॉलिटिक्स अलर्ट मोड में आ गया है। सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और उनके साथ रहे अधिकारियों ने भी कोरोना टेस्ट कराया। देर रात सीएम की रिपोर्ट निगेटिव आई।

परिवार के 7 मेंबर्स भी संक्रमित

विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह की पत्नी सहित उनके सात परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। परिवार के अन्य लोगों की भी जांच हुई है। रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। उल्लेखनीय है कि यह कोरोना चेन बड़ी हो सकती है क्योंकि हाल ही में अवधेश नारायण सिंह को विधान परिषद का कार्यकारी सभापति बनाया गया है। इस वजह से उनसे काफी संख्या में नेताओं ने भेंट की है। इसके अलावा विधान परिषद चुनाव में जिन 9 मेंबर्स को निर्वाचित घोषित किया गया उनके साथ भी फोटो सेशन हुआ था। जिसमें खुद सभापति ने मास्क नहीं पहना था। नवनिर्वाचित विधान पार्षदों ने भी मास्क हटा लिया और दो गज की दूरी भी भूल गए थे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 2 जुलाई के अंक में इस लापरवाही को 'एमएलसी बनते ही भूल गए कायदे' हेडिंग से पब्लिश किया था।

सीएम, डिप्टी सीएम ने कराई जांच

सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद अपनी जांच करायी। जानकारी के अनुसार सभी विधान परिषद के कार्यकारी सभापति के साथ दो आयोजनों में शामिल हुए थे। एक 9 एमएलसी के शपथ ग्रहण में व दूसरा मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष चयन की बैठक में। सीएम ने जांच के बाद अपने साथ काम करने वाले अधिकारियों को भी जांच करा लेने का निर्देश दिया। इसके बाद दोपहर में उनकी भी जांच करायी गयी। वहीं डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने भी अपनी व अपने साथ काम करने वाले लोगों व ड्राइवर तक की कोरोना जांच करायी है। देर रात सीएम की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने की बात कही गई।

लालू को भी करानी होगी जांच

विधान परिषद के कार्यकारी सभापति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी कोरोना जांच करानी पड़ेगी। आरजेडी के नवनिर्वाचित एमएलसी सुनील सिंह ने शपथ लेने के बाद राबड़ी देवी से भेंट की थी। इसके बाद उन्होंने रांची जाकर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद से भी आशीर्वाद लिया था। साथ ही तेजस्वी यादव से भी सुनील सिंह और आरजेडी के अन्य नवनिर्वाचित एमएलसी मिले थे। इसके अलावा तेजस्वी यादव भी मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के चयन को लेकर हुई बैठक में शामिल हुए थे। विधान परिषद के सभापति के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी जांच कराएंगे। उन्होंने अपने दल के विधायकों और विधान पार्षदों को भी जांच की सलाह दी है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.