- बिहार के पुलिस विभाग में किसी बड़े अधिकारी की कोरोना से मौत का पहला मामला

- 16 अक्टूबर को एम्स में कराए गए भर्ती, शनिवार देर रात तोड़ा दम

PATNA :

बिहार के पुलिस विभाग में किसी बड़े अधिकारी की कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित पूर्णिया के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विनोद कुमार की शनिवार देर रात 01:17 बजे मौत हो गई। वे 59 वर्ष के थे। कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 16 अक्टूबर शुक्रवार दोपहर को उन्हें एम्स, पटना में भर्ती कराया गया था।

डायबीटिज भी था

बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी विनोद कुमार को 2001 में आईपीएस का बैज मिला था। 20 अगस्त, 2019 को वे पूíणया जोन के पहले आईजी बने थे। एम्स, पटना के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा। संजीव कुमार ने बताया कि विनोद कुमार उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीडि़त थे। एम्स में वे वेंटिलेटर पर थे। शरीर में आक्सीजन स्तर लगातार कम होने से उनकी मौत हो गई।

अब तक 10 अधिकारियों की मौत

बिहार में अब तक दस से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। उनमें अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव, गृह विभाग के अवर सचिव उमेश रजक, स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक उमेश्वर प्रसाद वर्मा, समस्तीपुर के सिविल सर्जन, समस्तीपुर में तैनात शिक्षा विभाग के डीओ, एक डीएसपी और एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की एम्स, पटना में मौत हो चुकी है। इस दौरान विभिन्न बैंकों के करीब आठ कर्मियों और कुछ कनिष्ठ अधिकारियों की भी मौत हुई है।

Posted By: Inextlive