- पटना एम्स में 100 लोगों को दी गई वैक्सीन

PATNA :

कोरोना के सबसे अधिक पेशेंट लोड और केयर वाले हॉस्पिटल पटना एम्स प्रदेश भर में एकमात्र हॉस्पिटल है जहां शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन के साथ ही थर्ड फेज के दूसरे स्टेज के लिए ट्रायल जारी है। यहां के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ सीएम सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सफलतापूर्वक किया गया। इसमें 100 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था और शाम तक यह लक्ष्य पूरा किया गया। इसमें सभी चिकित्साकर्मियों की अहम भूमिका रही। विशेष तौर पर एक दिन पहले किए गए मॉक ड्रिल से एक बेहतर तरीके से पूरी प्रक्रिया को व्यवहारिक तौर पर करने का अनुभव मिल गया था।

डायरेक्टर सबसे पहले आए

पटना एम्स में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन यहां के डायरेक्टर डॉ पीके सिंह ने लिया। वे शुरू से ही इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। उन्होंने इससे पहले अभियान का उद्घाटन किया। इस मौके पर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ सीएम सिंह, डीन एकेडमिक डॉ उमेश कुमार भदानी, डिप्टी डायरेक्टर डॉ परिमल सिन्हा सहित अन्य उपस्थित रहे।

सभी वर्किंग डे पर लगेगा वैक्सीन

सुपरीटेंडेंट डॉ सीएम सिंह ने बताया कि यहां हर वर्किंग डे पर वैक्सीन लगाया जाएगा। जब तक कि सभी डॉक्टरों को वैक्सीन न लग जाए। उन्होंने वैक्सीन ट्रायल के बारे में बताया कि थर्ड फेज का पहला स्टेज में 1216 लोगों ने पार्टिसिपेट किया था। जबकि दूसरा स्टेज जारी है। इसमें अब तक 136 से अधिक लोग शामिल हो चुके हैं। इसमें पार्टिसिपेट करने वाले नीरज कुमार ने बताया कि पहले डोज में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा था। इस बार भी उन्हें कोई साइड इफेक्ट नहीं रहा। बताया कि ट्रायल अभी भी जारी है।

Posted By: Inextlive