विश्व अंगदान दिवस पर डिप्टी सीएम ने की घोषणा

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

विश्व अंगदान दिवस पर दधीचि देहदान समिति के कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने प्लाज्मा दान करने वालों को समिति की ओर से गुरुवार को एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने का एलान किया। उप मुख्यमंत्री समिति के संरक्षक है। वर्चुअल कार्यक्रम में समिति से जुड़े एक हजार से ज्यादा सदस्य शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पटना एम्स के साथ अब जयप्रभा, पारस अस्पताल, महावीर कैंसर संस्थान, पटना व भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल को भी प्लाज्मा बैंक खोलने की अनुमति दी गई है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अगर वे कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान करने को इच्छुक हैं, तो दधीचि देहदान समिति वैसे लोगों से पूरे बिहार में संपर्क कर उनकी सूची बनाएगी और ऐसे लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, समिति के महासचिव बिमल जैन, विधायक संजीव चौरसिया आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व एम्स पटना में कोरोना के नोडल चिकित्सक डा। संजीव, प्लाज्मा बैंक की प्रमुख डा। नेहा ने प्लाज्मा दान तथा आइजीआइएमएस के डा। विभूति ने नेत्रदान के बारे में पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए विस्तार से बताया।

Posted By: Inextlive