- हैदराबाद का निवासी है पार्सल बुक कराने वाला सुफियान, पैन कार्ड के आधार पर जांच शुरू

- बंजारा हिल्स से कपड़ा खरीदने वाले का स्केच जारी, कटिहार के संदिग्ध युवक से मिल रहा चेहरा

PATNA: दरभंगा जंक्शन पर कपड़ों के पार्सल में हुए विस्फोट मामले में जांच टीम को अहम सुराग मिले हैं। पूरे घटना का मास्टरमाइंड सुफियान हैदराबाद का रहने वाला है। पार्सल बुकिंग में दिए पैन कार्ड में उसका पता हैदराबाद ही दर्ज है। इसके आधार पर बिहार पुलिस और एटीएस की टीम उसकी तलाश में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, सिंकदराबाद से दरभंगा के पार्सल में विस्फोट की घटना छोटी जरूर है, मगर इसके पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका है। जांच अधिकारी साफ-साफ कुछ भी कहने से बच रहे हैं। बस इतना कहा जा रहा कि मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा हो सकता है।

पार्सल लेकर गए थे चार लोग

जांच टीम ने बताया कि सिकंदराबाद में पार्सल बुक कराने वाले व्यक्ति का नाम मो। सुफियान दर्ज है। वहीं, दरभंगा जंक्शन पर पार्सल रिसीव करने वाले व्यक्ति का नाम सुफियान है। दोनों नाम में सिर्फ मोहम्मद का फर्क है। कपड़े की गांठ बुक कराने सिकंदराबाद स्टेशन पर चार लोग महंगी टैक्सी (कार) से आए थे। पार्सल कक्ष तक दो ही लोग गए थे। यह सुराग सिकंदराबाद स्टेशन के बाहर व अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से मिला है। अभी इनकी पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, पार्सल कक्ष के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर (डिजिटल विडियो रिकॉर्डर) का पासवर्ड मिस होने से फुटेज नहीं मिल रहा। वहां के इंजीनियर पासवर्ड रिकवर करने में लगे हैं।

स्केच के आधार पर कटिहार में तलाश

इधर, जांच एजेंसी ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स को खंगाला। जहां से कपड़े खरीदे गए थे, उस दुकानदार की मदद से खरीदार का स्केच बनाया गया। स्केच से जब संदिग्धों की तस्वीरों से मिलान कराया गया तो वह कटिहार जिले के एक संदिग्ध की तरह लगा है। बिहार एटीएस की टीम इसकी जांच कर रही है। अब संबंधित की खोज कटिहार में भी हो रही है।

दोबारा भेजा गया सैंपल

धमाका से जुड़े सैंपल को फोरेंसिंक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को दोबारा जांच के लिए भेजा गया है। बताया जाता है कि बिना सील किए सैंपल भेजने के कारण उसे वापस कर दिया गया। पार्सल करने वाले के साथ-साथ स्थानीय कनेक्शन को भी खोजा जा रहा है। समस्तीपुर रेल डीएसपी ने दरभंगा पार्सल विभाग से सिकंदराबाद से आने वाले पार्सल के छह माह का रिकार्ड उपलब्ध कराने को कहा है।

Posted By: Inextlive