- डीजीपी ने कहा, जल्द मामले का करेंगे खुलासा

- एसएसपी ऑफिस में पुलिस के आलाधिकारियों की मीटिंग

- रूपेश सिंह मर्डर केस को लेकर किया मंथन

रूपेश के हत्यारे चार दिनों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं

PATNA : इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बढ़ता जा रहा है। मामले को लेकर डीजीपी एस के सिंघल का बड़ा बयान सैटरडे को सामने आया। डीजीपी ने कहा कि रूपेश की हत्या कॉन्ट्रैक्ट किलिंग है।

एसएसपी ऑफिस पहुंचे

रूपेश की हत्या के चार दिन बाद बीत गए हैं। लाख कोशिशों के बाद भी पुलिस अपराधियों का सुराग नहीं लगा पाई है। इधर सरकार भी इस मामले में सख्त हो रही है। पुलिस पर दबाव का नतीजा है कि शनिवार को डीजीपी एसके सिंघल, एडीजी, आईजी सहित कई पुलिस अफसर अचानक एसएसपी कार्यालय पहुंचे। डीजीपी बनने के बाद एसके सिंघल पहली बार एसएसपी कार्यालय पहुंचे। अफसरों ने रूपेश हत्या केस की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि मामला काफी उलझा हुआ है। इसके बावजूद पुलिस केस का जल्द खुलासा करेगी।

सेंसेटिव है केस

पटना एसएसपी कार्यालय में रूपेश हत्याकांड मामले को लेकर हुई बैठक के दौरान डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने कहा कि बड़े-बड़े मामलों को सुलझाने में कई केंद्रीय एजेंसियां अभी पीछे रह गई हैं। केंद्रीय एजेंसियां कई केसों को सुलझाने में विफल साबित हुई है। रूपेश हत्याकांड बहुत ही सेंसेटिव केस है। मामला कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का लगता है। जल्द ही इस मामले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। रूपेश हत्याकांड को लेकर कई घंटे तक हाईलेवल मीटिंग की गई। डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने दावा किया कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कई टीम सबूत जुटा रही

डीजीपी ने कहा कि रूपेश हत्याकांड मामले को लेकर पुलिस की जांच काफी तेजी से चल रही है। उन्होंने बताया कि जांच प्रभावित न हो इस वजह इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती। एसआईटी की अलग-अलग टीम अलग-अलग सबूतों को जुटाने में लगी हुई है। पुलिस अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। अल्टीमेटम के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय सीमा वही दे सकता है जो यह जानता है कि किस अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है। हमारी पुलिस इस केस में सही दिशा की ओर बढ़ रही है।

मेरे कार्यकाल में कम अपराध

डीजीपी ने कहा कि मेरे कार्यकाल में अपराध में भारी कमी आई। हमने वर्ष 2019 और 2020 की तुलना की है। वर्ष 2019 की तुलना में 2020 में अपराध में भारी कमी आई। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमने वर्ष 2018 और 2019 के अपराध की तुलना की थी। वर्ष 2019 में आपराधिक मामलों में भारी वृद्धि हुई। हमारे समय में अपराध में कमी आई।

कई जिलों में दबिश

रूपेश सिंह के हत्यारों को पकड़ने के लिए एसआईटी की कई टीम पटना सहित कई राज्यों में दबिश दे रही है। पुलिस कई कई एंगल पर मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा पुलिस की टीम यूपी में भी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। घटनास्थल के पास डंप कॉल को खंगालने के बाद कई नंबर यूपी के मिले हैं। जो वारदात के बाद से बंद आ रहे हैं। एसआईटी छपरा, गोपालगंज, मोतिहारी समेत कई जिले की पुलिस के संपर्क में है।

रूपेश हत्याकांड मामले पर कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। कई सुराग मिले हैं। उसी के आधार पर जांच हो रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

- एसके सिंघल, डीजीपी, बिहार

Posted By: Inextlive