-हाथी गया के रास्ते नवादा जिले में घुसकर मचाया उत्पात

NAWADA: नवादा के बभनौली में झारखंड के जंगल से भटककर आए हाथी ने बुधवार की रात से गुरुवार की दोपहर तक तीन लोगों को कुचलकर मार डाला है। हाथी के शिकार लोगों में रिटायर्ड टीचर आनंद सिंह सकरा के निवासी थे। वहीं दूसरे मृतक की पहचान विनोद चौहान के रूप में की गई है। तीसरे शिकार 60 वर्षीय बालेश्वर प्रसाद हैं। दो घटनाएं बुधवार की रात की हैं, जबकि तीसरी गुरुवार की सुबह हुई। जंगली हाथी के गांव में उत्पात मचाने से ग्रामीण घरों में कैद हो गए हैं। गया से वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस हाथी को काबू करने के प्रयास में जुटी है।

बुलाई गई क्विक रिस्पांस टीम

अभी हाथी रसलपुरा और सीतामढ़ी के बीच जंगल में है। रेंजर संजय कुमार ने बताया कि हाथी गया की ओर से गया है। पहले सिरदला प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाया। फिर हिसुआ, नारदीगंज की ओर चला गया। शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। नियमानुसार मृतकों के स्वजनों को मुआवजा दिया जाएगा। हाथी को पकड़ने के लिए गया से टीम गई है। आसपास के गांवों में उद्घोषणा कर लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी जा रही है।

हाथी के डर से घरों में कैद हुए ग्रामीण

नवादा जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। बुधवार की रात नारदीगंज थाना क्षेत्र के बभनौली निवासी विनोद चौहान और हिसुआ थाना क्षेत्र के सकरा निवासी रिटायर्ड टीचर आनंद सिंह की जान ले ली। बभनौली के विनोद खेत की ओर गए हुए थे। तभी अचानक हाथी पहुंचा और सूंड से उठाकर पटक दिया। बाद में पैरों से कुचल डाला। उसके बाद हाथी सकरा गांव पहुंचा और खेत की ओर जा रहे आनंद सिंह को रौंद दिया। गुरुवार की सुबह मेसकौर प्रखंड अंतर्गत रसलपुरा पंचायत के हसनचक निवासी बालेश्वर यादव को हाथी ने कुचलकर मार दिया। डर से लोग घरों में कैद हैं।

पाकुड़ से भटककर आया

बताया गया कि झारखंड के पाकुड़ जिले के जंगल से हाथी भटककर गया होते नवादा जिले में घुसा है। वन विभाग की टीम हाथी को आबादी से दूर रखने के लिए बम और पटाखे छोड़ रही है। टीम को निर्देश दिया गया है कि हाथी को फिर से जंगल की तरफ लौटाया जाए।

Posted By: Inextlive