-छात्र की मौत के बाद शहर के तीन थाने और पुलिस वाहन जलाने का मामला

MUNGER: मुंगेर में 26 अक्टूबर की रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी के विरोध में आक्रोशित लोगों ने 29 अक्टूबर को तीन थानों में तोड़फोड़ कर आगजनी की थी। इस मामले में पुलिस ने 6 मामले दर्ज कराए हैं। जिनमें 68 नामजद और 1000 अज्ञात लोग आरोपी बनाए गए हैं।

इन मामले में प्राथमिकी दर्ज

ये केस पुलिस अफसरों के बयान पर दर्ज किए गए हैं। पुलिस पर जानलेवा हमला, हत्या का प्रयास, सरकारी कार्यो में बाधा उत्पन्न करने, आ‌र्म्स एक्ट और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्रतिमा विसर्जन के क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, मास्क नहीं पहनने आदि के आरोप लगाए गए हैं। भगदड़, पथराव और गोलीबारी के बाद घटनास्थल से एक लोडेड पिस्टल, एक देसी कट्टा, देसी पिस्टल और खोखा आदि जब्त हुई है। जबकि आरोपितों ने कहा कि गलत तरीके से केस में नाम डाले ए हैं। पुलिस के अनुसार कांड संख्या 297 /20 में कोतवाली इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने 16 को नामजद व 200 अज्ञात पर केस किया है। आरोपितों में दीपक वर्मा, देवनंदन प्रसाद आदि शामिल हैं। साथ ही अलग-अलग अन्य कांड संख्या में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है।

140 गोलियां गायब

इधर फ्राइडे को पूरबसराय ओपी से इंसास की 40 और एसएलआर की 100 गोलियां समेत चार मैगजीन गायब होने का मामला उजागर होने के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पूरबसराय ओपी प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। मुंगेर की स्थिति अब सामान्य हो गई है।

खंगाले जा रहे फुटेज

एसपी ने बताया कि गुरुवार को उपद्रव के दौरान भीड़ ही हथियार रखे कमरे में दाखिल हुई थी। आशंका है कि उसमें शामिल किसी व्यक्ति ने ही मैग्जीन और कारतूस गायब कर दिए। ओपी के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

हथियार छोड़ भागे थे जवान

बताया गया कि ¨हसक भीड़ द्वारा वाहन में आग लगाने और तोड़फोड़ करने के दौरान दो सैप जवान ओपी के पीछे के रास्ते से जान बचाकर भाग निकले थे। उनका हथियार ओपी में ही रह गया था। बाद में स्थिति सामान्य होने पर जब दोनों वापस ओपी लौटे तो चार मैग्जीन, एक सौ राउंड एसएलआर की गोलियां और 40 राउंड इंसास की गोलियां गायब थीं।

Posted By: Inextlive