रुपसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत विश्वेश्वरैया नगर के साकेत सदन अपार्टमेंट के फ्लैट में हुई वारदात

पटना (ब्यूरो)। रुपसपुर थानांतर्गत विश्वेश्वरैया नगर स्थित साकेत सदन अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या-102 में नौबतपुर (उत्तरी) के पूर्व जिला पार्षद राकेश कुमार उर्फ गुड्डू शर्मा (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी स्वजन ने पुलिस को मंगलवार की सुबह करीब सात बजे दी। दानापुर के एएसपी अभिनव धीमान और थानाध्यक्ष रामानुज राय ने घटनास्थल का जायजा लिया। राकेश कमरे में बिस्तर पर पेट के बल पड़े थे। सिर के नीचे तकिया खून से सना था। मुंह और नाक से भी खून निकला था। सिर के पीछे जख्म का निशान भी था। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (पीएमसीएच) भेज दिया।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, राकेश के सिर में पीछे से गोली मारी गई है। सिर से 0.22 बोर की एक गोली बरामद हुई। हालांकि, पुलिस आधिकारिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

पत्नी ने किया जेठ को फोन
राकेश की पत्नी अलका कुमारी सुबह चार बजे रोज की तरह मार्निंग वाक पर जाने के लिए जगी। उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद पाया। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने जेठ रविशंकर को काल कर घर में चोरी की आशंका जताई। इतने में दरवाजा खुल गया। उन्होंने देखा कि दरवाजे की कुंडी बाहर से रस्सी के सहारे बेसिन से बंधी थी। इसके बाद वह पति के कमरे में गईं, जहां राकेश मृत अवस्था में मिले। अलका चीखने -चिल्लाने लगीं। उनकी चीखें सुनकर बेटा शशांक साहिल (17) दौड़ते हुए कमरे में आया। इसके बाद अपार्टमेंट के गार्ड और दूसरे फ्लैट में रहने वाले लोग भी पहुंचे। रविशंकर के पहुंचने पर पुलिस को खबर दी गई।

बंद थी खिड़की और मेन गेट का दरवाजा
स्वजन ने पुलिस को बताया कि राकेश के कमरे की खिड़की बंद थी। एसी चालू था। फ्लैट का मेन गेट भी खुला नहीं था। हालांकि, बालकनी का दरवाजा खुला था। पुलिस जांच में प्रथम²ष्ट््या बालकनी से किसी के प्रवेश की संभावना नहीं जताई जा रही है। बेटे शशांक ने पुलिस को राकेश के कमरे की आलमारी से उनकी लोडेड रिवाल्वर निकाल कर दी। राकेश के बदन पर केवल हाफ पैंट था। अस्पताल सूत्र बताते हैं कि राकेश को चार-पांच फीट की दूरी से सिर में गोली मारी गई। घटना के वक्त वे गहरी नींद में थे।

हत्या की आशंका जताई जा रही है। हत्या कैसे हुई? यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा। कारणों का पता लगाया जा रहा है। पत्नी की लिखित शिकायत पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।
- अभिनव धीमान, एएसपी, दानापुर

Posted By: Inextlive