- मेयर व अपर नगर आयुक्त ने खाना खाकर व्यवस्था का किया शुभारंभ

- मांसाहारी भोजन भी 25 से 45 रुपए में भरपेट, सुबह आठ से रात्रि दस बजे तक

PATNA : अगर आप किसी भी तरह की प्रतियोगिता परीक्षा देने या डाक्टर को दिखाने अथवा किसी अन्य काम से पटना आए हों। राहगीर, जरूरतमंद या गरीब हों। सभी के लिए गायघाट पावर सब स्टेशन के समीप डंका इमली में गांधी सेतु के नीचे बने निगम के रैन बसेरा में मुफ्त रहने की व्यवस्था है। इसके साथ केवल 15 रुपए में भरपेट शाकाहारी खाना भी उपलब्ध है। नगर निगम के अजीमाबाद अंचल अन्तर्गत इस व्यवस्था का शुभारंभ मंगलवार को मेयर सीता साहू एवं अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी एवं देवेंद्र तिवारी ने किया।

भामाशाह द्वारा शुरू किए गए भोजन सेवा केंद्र में मेयर एवं निगम अधिकारियों ने सामुदायिक रसोई में बना भोजन खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच भी की। उन्होंने भामाशाह की इस सेवा की तारीफ करते हुए कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों के लिए राजधानी में कई अन्य जगहों पर ऐसी ही व्यवस्था की जाएगी।

100 बेड की सुविधा

निगम के राजस्व पदाधिकारी सह रैन बसेरा के इंचार्ज मो। रिजवान अहमद अंसारी ने बताया कि रैन बसेरा में महिला-पुरुष के रहने के लिए चौकी पर बिस्तर लगे 100 बेड उपलब्ध हैं। बिजली, पंखा के साथ पीने के लिए आरओ का पानी है। साथ ही पंद्रह रुपए में कई तरह का शाकाहारी भोजन एवं 25 से 45 रुपए में कई तरह का मांसाहारी भोजन दिया जा रहा है। पहले दिन पचास से अधिक लोगों ने भोजन किया। रैन बसेरा में सुबह आठ बजे से लेकर रात्रि दस बजे तक भोजन उपलब्ध रहेगा। इस मौके पर अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह, पार्षद किरण मेहता, अरुण शर्मा, मुन्ना जायसवाल, इंद्रजीत चंद्रवंशी, शिशिर कुमार समेत अन्य थे।

Posted By: Inextlive