PATNA :

दीघा थाना क्षेत्र में दीघा-आशियाना रोड पर पुलिस ने 45 एटीएम कार्ड और 3 लाख नकदी के साथ 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। दीघा थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि 4-5 संदिग्धों को दीघा-आशियाना रोड दिखने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस की पहुंची तो सभी भागने लगे। पुलिस ने सभी को दौड़ाकर पकड़ लिया। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

विदेशों से जुड़ सकते हैं तार

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान हवाला की बात सामने आ रही है। पुलिस ने इनके खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस कहना है कि इनके तार विदेशों से भी जुड़े हो सकते हैं। पुलिस ने बताया कि इस बात की भी जांच हो रही है कि इनके संपर्क में कितने लोग हैं।

हवाला कारोबार से जुड़े

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि सभी हवाला के कारोबार से जुड़े हुए है। विदेश में काम करने वाले लोगों से पैसा मंगाकर उनके परिवार के लोगों को दे देते थे।

रख लेते हैं एटीएम

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि जिनके खाते में विदेशों से पैसा मंगाया जाता है उनके एटीएम कार्ड हमलोग रख लेते हैं। पैसा आने के बाद एटीएम से पैसा निकलकर पैसा भेजने वाले के परिवार को दे देते हैं। पुलिस इस बात का लगा रही है कि गैंग में कितने लोग हैं और कितने दिनों से यह काम कर रहे हैं। किस-किस देश से पैसा आता था।

इनका किन-किन लोगों से संपर्क है।

1 लाख पर 10 हजार कमीशन

पुलिस ने बताया कि आरोपी कमीशन पर यह काम करते हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों बताया कि जिनके परिवार के सदस्य विदेश में रहते हैं उनको यह पता नहीं होता कि पैसा खाते में कैसे आए। इसी का फायदा उठाकर गैंग उनसे भारी कमीशन वसूलता है। आरोपियों बताया कि एक लाख रुपए पर 10 हजार रुपए कमीशन वसूलते हैं।

वाहन चेकिंग में पकड़े गए

दीघा थाना की पुलिस बुधवार को दीघा-आशियाना रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान आरोपी लग्जरी गाड़ी से आ रहे थे। पुलिस को देख वे भागने लगे। पुलिस ने सभी को दौड़ाकर पकड़ लिया।

Posted By: Inextlive