- प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा, जारी रहेगा आंदोलन

PATNA : हॉस्टल के लिए फार्मेसी के स्टूडेंट्स की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। हड़ताल के दौरान दो छात्रों दिव्यांशु राज और नीरज मिश्रा की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें पानी चढ़ाया गया। मौके पर मौजूद स्टूडेंट्स ने कहा कि इसकी व्यवस्था खुद हमने मिलकर किया। क्योंकि समय नहीं था कि सरकारी अस्पताल से किसी के आने का इंतजार करते। मौके पर अभी भी सैकड़ों की संख्या में छात्र नए हॉस्टल के बाहर आंदोलन पर डटे हुए हैं।

16 जुलाई से कर रहे आंदोलन

जानकारी हो कि हॉस्टल की मांग को लेकर फार्मेसी कॉलेज के स्टूडेंट्स का आंदोलन 16 जुलाई से ही जारी है। लेकिन अब तक प्रशासन की ओर से फार्मेसी स्टूडेंट्स के हॉस्टल को नर्सिग की छात्राओं को दिये जाने का फरमान वापस नहीं लिया गया है। इन सभी की मांग है कि हॉस्टल के लिए फार्मेसी के स्टूडेंट्स ने लंबा इंतजार किया है। लेकिन अब जब इसे एलॉट करने की बारी थी तो इसे नर्सिग की छात्राओं को हस्तांतरित करने का आदेश निर्गत किया गया है जो सरासर अन्याय है।

पूर्ववर्ती भी समर्थन में उतरे

हॉस्टल फार्मेसी के छात्र-छात्राओं को अलॉट किये जाने की मांग को लेकर अब पूर्ववर्ती छात्र भी इसमें कूद पडे़ हैं। पूर्ववर्ती छात्रों की ओर से अरजेश राज ने बताया कि बी फार्म की पढ़ाई यहां 2009 से हो रही है। पूर्व में स्टूडेंट्स ने किराये पर किसी प्रकार से रहकर डिग्री हासिल की, लेकिन अब नया हॉस्टल जब बनकर तैयार है तो इसे लेकर लापरवाही क्यों की जा रही है।

Posted By: Inextlive