PATNA : देश के प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी खड़गपुर में होने वाले स्टार्टअप के सबसे बड़े फेस्ट एंप्रीसारियो का हिस्सा पटना के स्टूडेंट्स भी बन सकते हैं। इसके लिए एक अच्छा बिजनेस प्लान होना जरूरी है। इस प्लान को अगर जज पसंद करते हैं तो उन्हें स्टार्टअप सेट करने के लिए देश के टॉप स्टार्टअप से जुड़े लोग मेंटरशिप और फंडिंग भी देंगे। पटना के विभिन्न कॉलेज में अवेयरनेस के लिए आईआईटी के स्टूडेंट्स शहर के कई कॉलेज में अपने फेस्ट के बारे में बताने आए हैं।

20 अक्टूबर तक फ्री रजिस्ट्रेशन

इस फेस्ट में हिस्सा लेने के लिएए www.ecell-iitkgp.org/empresario पर जाकर ख्0 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आईआईटी खड़गपुर के ई-सेल से जुड़े एक्सपर्ट आइडियाज तो शॉर्टलिस्ट करके उन्हें ऑनलाइन मेंटरशिप देना शुरू करेंगे। इसके तहत वे उन्हें कंपनी शुरू करने के लिए कानूनी सलाह, फंड मैनेजमेंट और गाइडेंस देंगे।

जनवरी से पहले होंगे कई मेंटरशिप इवेंट

आईआईटी के स्टूडेंट और इस इवेंट के लिए पटना में अवेयरनेस फैला रहे कुणाल अभिषेक बताते हैं कि स्टार्टअप का यह ग्रांड इवेंट ग्वोबल आंत्रप्रेन्योर समिट अगले जनवरी में होना है। इसमें शॉर्टलिस्टेट फ्00 स्टूडेंट्स अपने बिजनस प्लान प्रेजेंट करेंगे। इससे पहले देश के करीब भ् हजार स्टूडेंट्स के बीच कई लेवल पर मुकाबला होगा। इस इवेंट के तहत पिछले 8 साल में भ्0 स्टार्टअप्स सक्सेसफुली शुरू किए गए हैं।

Posted By: Inextlive