अदालतगंज तालाब में डूब गई मासूम की जिंदगी

Updated Date: Thu, 02 Jul 2020 05:36 PM (IST)

-अधूरे निर्माण की वजह से तालाब में दलदल जैसे हालात

PATNA: आधा-अधूरा निर्माण हमेशा से पटना में मौत का कारण बनता रहा है। वेडनेसडे को भी स्मार्ट सिटी के अधूरे प्रोजेक्ट ने एक बच्चे की जान ले ली। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत अदालतगंज तालाब में वेडनेसडे की दोपहर 3 दोस्तों के साथ नहाने पहुंचे 16 वर्षीय नबी अली की डूबने से मौत हो गई। नहाने के दौरान तीन दोस्त किसी तरह तैरकर सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहा। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली थाने की पुलिस पहुंची। गोताखोर को बुलाया गया। करीब 2 घंटे के प्रयासों के बाद शव बाहर निकाला गया।

चल रहा था तालाब का रिनोवेशन

मालूम हो कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अदालतगंज तालाब का रिनोवेशन हो रहा है। तालाब की खुदाई हुई थी और उसमें पानी भरा है। वेडनेसडे को उमसभरी गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब के पास ही रहने वाला नबी अली अपने दोस्त शमशेर, रोहित और एक अन्य के साथ तालाब में नहाने के लिए चला गया। नहाने के दौरान नबी और शमशेर को गहराई का अंदाजा नहीं रहा और दोनों डूबने लगे। इस दौरान रोहित और एक अन्य साथी किसी तरह तालाब से बाहर निकल गए। शमशेर भी सुरक्षित बाहर निकल गया, लेकिन नबी डूब गया। तालाब के बाहर निकलकर दोस्तों ने शोर मचाया। सूचना कोतवाली थाना पुलिस को मिली तो कुछ देर में नबी के परिजन और मोहल्ले के लोग भी जमा हो गए। कोतवाली पुलिस ने गोताखोर बुलाया। दोपहर करीब तीन बजे नबी का शव बाहर निकाला गया। शव बाहर निकाले जाने के बाद परिजन उसे लेकर घर चले गए। हादसे के बाद मौके पर जिला प्रशासन की टीम भी पहुंची थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका शव

तालाब में डूबे किशोर को तलाश करने के लिए कई गोताखोर उतर गए। करीब दो घंटे मशक्कत हुई। तब जाकर कीचड़ में फंसा किशोर मिला। गोताखोर उसे तालाब से निकालकर बाहर लाए। उसे उलटा लिटाकर पेट से पानी भी निकाला गया लेकिन करीब दो घंटे तक पानी में डूबे रहने के कारण उसकी मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.