- मुजफ्फरपुर की परिवर्तन रैली में पीएम ने कहा था-नीतीश का डीएनए है गड़बड़

- धरना से शुरू हुआ शब्द वापसी कैंपेनिंग, जेडीयू नेता व कार्यकत्र्ताओं ने कटवाए बाल

- सैंपल संग्रह के लिए बनाए गए 10 काउंटर, आज करेंगे नीतीश-लालू ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेस

PATNA: स्टेट के ख्00 स्थानों से जदयू ने 'शब्द वापसी कैंपेनिंग' की शुरुआत की। पटना में गर्दनीबाग एरिया से इस अभियान की शुरुआत की गई। जदयू नेताओं ने बिहार के विभिन्न स्थानों पर इस अभियान के तहत धरना भी दिया। मंत्री श्याम रजक से लेकर जेडीयू के प्रवक्ताओं तक ने अपने बाल कटवाए। जदयू नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने डीएनए टेस्ट के लिए नाखून और बाल के सैंपल जमा इकट्ठा किए और पोस्टकार्ड पर हस्ताक्षर किए। धरना में कई मंत्री भी पहुंचे। पोस्टकार्ड एवं सैंपल के पांच-पांच हजार के बंडल बनाए जाएंगे, जिसे पीएमओ भेजा जाएगा। धरना में मंत्री श्याम रजक, रंजू गीता, बैधनाथ सहनी, विनोद कुमार यादव, पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह, डॉ। अजय आलोक, राजीव रंजन प्रसाद व कल्याणी सिंह, किरण रंजन सहित अनेक नेताओं ने बाल कटवाए।

डीएनए में कोई दोष नहीं

सैंपल संग्रह और पोस्टकार्ड पर हस्ताक्षर के लिए धरना स्थल पर क्0 काउंटर खोले गए थे। पोस्टरों पर ये लिखा गया कि हमारे डीएनए में कोई दोष नहीं है, शक है तो जांच करा लें। इस मुद्दे को बिहार से जोड़कर भी दिखाया गया। पोस्टर पर कार्यकर्ताओं ने सिग्नेचर भी किया। गांधी मैदान में ख्9 अगस्त को आयोजित स्वाभिमान रैली की खासियत ये होगी कि इसमें महागठबंधन अपनी ताकत दिखाएगा एनडीए को। डीएनए के बहाने एनडीए को ताकत दिखाने का ये प्रयास राजनीति में नए प्रयोग की तरह है। बहाने तो कई बार कई रहे हैं रैलियों के, लेकिन इस बार बयान वापसी जैसा मुद्दा है। पीएम नरेन्द्र मोदी के डीएनए वाले बयान को नीतीश कुमार, बिहार से जोड़कर सामने कर रहे हैं। विरोधियों की मानें तो चुनावी एजेंडा भी बनाया जा रहा है।

चुनाव तक जारी रहेगा अभियान

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये साफ-साफ कह दिया है कि शब्द वापसी के लिए यह अभियान विधानसभा चुनाव तक जारी रखा जाएगा। इधर, पे्रस को इसकी सूचना भी जा चुकी है कि क्ख् अगस्त को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और नीतीश कुमार संयुक्त रूप से ख् सर्कुलर रोड में प्रेस कांफ्रेस करेंगे।

भ्0 लाख लोग जमा करेंगे सैंपल

सीएम नीतीश कुमार ने ट्विट कर ऐलान किया था कि कम से कम भ्0 लाख बिहारी डीएनए टेस्ट के लिए अपना सैंपल पीएम को भेजेंगे। ख्भ् जुलाई को मुजफ्फरपुर की परिवर्तन रैली में नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का राजनीतिक डीएनए गड़बड़ है।

Posted By: Inextlive