-लालू के जेल से बीजेपी विधायक को फोन पर बवाल

-भाजपा विधायक ललन पासवान को फोन कर लालू सरकार गिराने के लिए दे रहे थे लालच

PATNA: सुनो, हम तुमको आगे बढ़ाएंगे। मंत्री बनाएंगे। पार्टी में हो तो अब्सेंट हो जाओ यह बोलते हुए एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिले लेकर कहा जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले रांची जेल से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की ओर से एक बीजेपी विधायक को फोन किया गया था। इसके बाद बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बुधवार की सुबह जेल से बीजेपी विधायक को फोन पर प्रलोभन देते हुए एक ऑडियो टेप जारी किया है, जिसमें लालू की आवाज में राजग की नई सरकार को गिराने की बात की जा रही है। ऑडियो में राजद अध्यक्ष बीजेपी विधायक ललन पासवान को मंत्री बनाने का ऑफर देकर स्पीकर के चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में वोट देने या सदन से अबसेंट रहने को कह रहे हैं।

मोबाइल पर उठ रहा सवाल

ऑडियो वायरल होने के बाद दोनों ओर से बयानबाजी शुरू हो गई है। सदन में ही मंत्री मुकेश सहनी ने यह मामला उठाया और इसे लोकतंत्र के विरुद्ध बताया। बीजेपी नेताओं ने लालू को तिहाड़ जेल भेजने की मांग की है। डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने कहा कि झारखंड सरकार को मामले की उच्चस्तरीय जांच करानी चाहिए। अगर उधर से पहल नहीं होगी तो हम सीबीआई जांच के लिए केंद्र से मांग करेंगे। तार किशोर ने कहा कि जो लोग लोकतंत्र हरण की दुहाई दे रहे थे, वही अब उसका हरण कर रहे हैं। मंत्री जीवेश मिश्रा ने झारखंड सरकार से पूछा कि जेल में लालू के पास मोबाइल कैसे आ गया। वहीं बीजेपी विधायक नीरज बबलू ने लालू को रांची जेल से हटाकर तिहाड़ भेजने की मांग की है।

लालू और एलएलए के बीच बातचीत

लालू - हां, पासवान जी, बधाई पासवान- प्रणाम, चरण स्पर्श

लालू - हां, सुनो, हम तुमको आगे बढ़ाएंगे। मंत्री बनाएंगे। कल स्पीकर का चुनाव हैइनको (जदयू-भाजपा सरकार) गिरा देंगे

पासवान- हम तो पार्टी में हैं न सर लालू - पार्टी में हो तो अब्सेंट हो जाओबोल देना कोरोना हो गया थाफिर हम देख लेंगे

पासवान- पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा(हिचकिचाते हुए) ठीक है सर

लालू - अब्सेंट हो जाओ तुम पासवान जी

पासवान - आपके संज्ञान में हो गए हैं हम सरबात करेंगे.ठीक है

लालू - ठीक है अब्सेंट हो जाओ।

तो बाहर आकर क्या करेंगे : शिवानंद

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने ऑडियो प्रकरण पर कहा है कि सुशील मोदी अपने ही खेमे के विधायकों का अपमान कर रहे हैं। उनके आरोपों से तो ऐसा लगता है कि लालू प्रसाद के फोन से राजग के विधायक टूट सकते हैं। राजद नेता ने सुशील मोदी को आगाह किया कि लालू को जमानत मिलने वाली है। वह बाहर आने वाले हैं। जब फोन से राजग के विधायकों को तोड़ सकते हैं तो बाहर आने पर सरकार के लिए वह कितना खतरा उत्पन्न कर सकते हैं, यह सुशील मोदी को समझ लेना चाहिए।

लालू ने लालच देकर खरीदना चाहा : ललन

लालू से फोन पर मंत्री पद का ऑफर पाने वाले भाजपा विधायक ललन पासवान ने कहा कि राजद प्रमुख ने एक इंसान को लालच देकर खरीदने की कोशिश की। जब उधर से फोन आया तो पहले तो मुझे लगा कि लालू बड़े नेता हैं। हो सकता है वह मुझे आशीर्वाद देना चाहते हैं। जब बात हुई तो उन्होंने स्पीकर चुनाव में मुझे अपनी पार्टी से बेवफाई करने की सलाह दी। ललन के मुताबिक लालू ने कहा कि महागठबंधन प्रत्याशी को वोट दो या सदन से गायब रहो। ललन ने कहा कि भाजपा मेरी मां के समान है। कोई भी लालच मां से बेवफाई करने के लिए मुझे प्रेरित नहीं कर सकता है।

Posted By: Inextlive