- सोहैल अपहरण कांड मामले का नेम्ड एक्युज्ड है नागमणि सिंह

- गिरफ्तारी से कई अहम सुराग हाथ लगने की है संभावना

- किडनैपिंग मामले को लेकर निलंबित किया गया है नागमणि को

PATNA: सूरत के अरबपति बिजनेसमैन हनीफ हिंगोरा के पुत्र सोहैल हिंगोरा के किडनैप मामले के नेम्ड आरोपी नागमणि सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीआईडी की टीम ने मंगलवार को छपरा कोर्ट में पेश किया। पेश किए जाने के बाद कोर्ट ने उसे फ्0 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में मंडल कारा भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपहरण कंाड के नामजद अभियुक्त नागमणि सिंह को सीआईडी की एक विशेष टीम ने गोलमूरी पुलिस लाइन से क्भ् जून को गिरफ्तार किया था। इस मामले में अब तक वह फरार चल रहा था। हालांकि कोर्ट से इश्तेहार जारी होने के बाद कांड के आईओ सीआईडी के इंस्पेक्टर आरके ब्रम्हचारी ने कोर्ट में फरार चल रहे अभियुक्तों के विरूद्ध कुर्की-जब्ती का आवेदन कोर्ट में दिया था। इसमें नेम्ड नागमणि सिंह और उसके पुत्र सोनू सिंह और दीपक सिंह भी शामिल हैं। उसके एक अन्य पुत्र रणजीत सिंह उर्फ प्रवीण सिंह को नानीदमन की पुलिस ने पीएमसीएच से गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह नानीदमन जेल में है। गिरफ्तार नागमणि सिंह नया गांव थाना क्षेत्र के चतुरपुर का रहने वाला है। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी बृजेश कुमार के कोर्ट में मंगलवार को पेश किये जाने के पूर्व कोर्ट के आदेशानुसार सदर अस्पताल में उसका मेडिकल कराया गया। उसके बाद उसकी पेशी कोर्ट में करायी गयी जहां से उसे फ्0 जून तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

अभी खुलेंगे कई अहम राज

सोहैल अपहरण मामले में नयागांव थाने में दर्ज एफआईआर के नेम्ड आरोपी निलंबित एएसआई नागमणि सिंह की गिरफ्तारी सीआईडी की टीम के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। सूत्रों के अनुसार उसकी गिरफ्तारी से कई अहम सुराग हाथ लगने की संभावना बन गयी है। स्व। रामाज्ञा सिंह के पुत्र नागमणि सिंह अपने पुत्र रणजीत सिंह उर्फ प्रवीण सिंह की शादी में नयागांव थाना क्षेत्र के चतुरपुर आया हुआ था। शादी के बाद वह कई दिनों तक गांव में रहा। ख्भ् नवंबर क्फ् को हुई शादी के समय अपहृत सोहैल ंिहंगोरा के साथ ही अपहरण कांड से जुड़े कई अपहर्ता भी यहां मौजूद थे। पुलिस यह मानकर चल रही है कि इन सभी अपहर्ताओं को नागमणि सिंह पहचानता होगा और इससे उन तक पहुंचने का रास्ता और आसान हो जायेगा। इसलिए कोर्ट में पेश किये जाने के साथ ही सीआईडी ने कोर्ट में एक आवेदन देकर नागमणि सिंह को सात दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर देने का निवेदन किया है। पुलिस रिमांड पर लेने के साथ ही उससे पूछताछ शुरू हो जाएगी।

अरेस्टिंग के समय नशे में था नागमणि

जमशेदपुर के गोलमूरी पुलिस लाइन से गिरफ्तार किए गए निलंबित एएसआई नागमणि सिंह पुलिस के हत्थे चढ़ने के समय नशे में था। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उसे जमशेदपुर के साकची स्थित एमजीएम अस्पताल में मेडिकल कराया गया। मेडिकल जांच में उसे नशे की हालत में पाया गया। मेडिकल कराने के बाद उसे जमशेदपुर कोर्ट में न्यायिक दंडाधिकारी निरूपम कुमार के यहां पेश किया गया। न्यायालय में फ्म् घंटे के ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर उसे पटना लाया गया। पटना से छपरा कोर्ट में उसे पेश किया गया। उसकी गिरफ्तारी को ले गठित विशेष टीम में सीआईडी के इंस्पेक्टर संजय कुमार, एसआई शिव कुमार, अनुज कुमार, आदि शामिल थे। जमशेदपुर कोर्ट से छपरा कोर्ट में पेश किये जाने से पहले नागमणि सिंह का मेडिकल कराने का आदेश दिया गया था। इस क्रम में सीआईडी की टीम गिरफ्तार नगमणि सिंह को पहले सदर अस्पताल ले गयी जहां उसका मेडिकल कराया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार चिकित्सकों ने उसे मेंटली और फिजीकली फिट करार दिया है।

Posted By: Inextlive