- मांझी बोले, सीएम से सड़क का नाम लौंगी पथ रखने की मांग करेंगे

GAYA: गया जिला के बांकेबाजार प्रखंड की लुटुआ पंचायत के कोठीलवा में 20 साल में अकेले दम पर पांच किलोमीटर लंबी नहर खोदने वाले लौंगी भुईयां से सैटरडे को एक्स सीएम जीतन राम मांझी मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि लौंगी को राष्ट्रपति पुरस्कार दिलाने के लिए प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से बात करेंगे। उनके कार्यों को उनके समक्ष रखेंगे। मांझी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से लौंगी भुईयां के नाम पर अस्पताल और लुटुआ से शंकरपुर तक बनने वाली सड़क का नाम भी लौंगी पथ रखने के लिए कहेंगे। मांझी ने कोठीलवा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इसके अलावा इस गांव के स्कूल का नाम भी लौंगी भुईयां के नाम पर रखने की जो बात लोगों ने कही है, उसे भी पूरा करने की कोशिश होगी।

दशरथ मांझी को दी थी अपनी कुर्सी

मांझी ने कहा कि दशरथ मांझी ने जब पहाड़ काटकर सड़क बना दी तो सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें अपनी कुर्सी पर बैठाकर एक दिन के लिए सीएम बना दिया था। आज दशरथ मांझी नहीं रहे। वे अपने कर्मो से अमर हैं। आज उनके कारण वह स्थान पहाड़ से पर्यटक स्थल बन गया। वहां उनके नाम से हर चीज खुल रही है। मांझी ने लौंगी भुईयां से उनके घर जाकर मुलाकात की। यह भी कहा कि पईन में जो काम छूट गया है। उसे वह पूरा कराएंगे।

लौंगी को ट्रैक्टर देकर किया सम्मानित

इधर सिद्धि नाथ की ओर से लौंगी भुईया को एक ट्रैक्टर भेंट किया गया। इस अवसर पर आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि ट्वीट के माध्यम से लौंगी भुईंया को ट्रैक्टर देने का वादा किया था जिसे तुरंत पूरा किया गया। यह हमारा सौभाग्य है कि लौंगी भुईयां जैसे कर्मयोद्धा, जिन्होंने 20 वर्षों की कड़ी मेहनत से पांच किलोमीटर लंबी नहर की खुदाई की। वे अब ट्रैक्टर का इस्तेमाल कर बचे कार्य पूरा करेंगे। इस मौके पर लौंगी ने कहा कि ट्रैक्टर पाकर काफी खुशी मिली है। इसकी मदद से अपने कार्य को तेजी से पूरा कर सकेंगे।

Posted By: Inextlive