- लास्ट डे इवेंट के विभिन्न काम्पटीशन के विनर्स के नाम की हुई घोषणा

PATNA : एनआईटी, पटना के आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के द्वारा आर्गनाइज जोनासा मंडे को समाप्त हो गया। लेकिन अपने पीछे यह कई यादों को छोड़ गया। ख्म् से ख्9 सितंबर तक पाटलिपुत्रा स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स में आर्गनाइज इस इंटर-कालेज इवेंट में वर्कशॉप, लेक्चर, आर्किटेक्चर डिजाइज, कल्चरल प्रोग्राम, क्विज और अन्य कई इवेंट हुआ। इसके साथ ही पटना ख्0भ्0 के थीम पर कई इंफारमेंटिव लेक्चर आर्गनाइज किया गया। इसमें लास्ट डे इवेंट के विभिन्न काम्पटीशन के विनर्स के नाम की भी घोषणा की गयी। इससे पहले आर्किटेक्चर एजुकेशन के टापिक पर आर्किटेक्ट सीएस सिन्हा का लेक्चर को स्टूडेंट्स ने एंज्वाय किया।

पटना ख्0भ्0 पर लेक्चर पर आइडिएशन

पटना ख्0भ्0 में कैसा होगा। सिटी का आर्किटेक्चर कैसे डेवलप किया जाना चाहिए। इन सभी बातों पर डच आर्किटेक्ट एने फेनेस्त्रा ने अपने लेक्चर में कई यूजफुल आइडिएशन दिया। उन्होंने कहा कि पटना को पर्यावरण के संरक्षण के साथ डेवलप करना होगा। यानि इसमें ग्रीनरी और लैंडस्केप को खास स्थान देना होगा। उन्होंने कहा कि यहां रेनवॉटर हारवेस्टिंग का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। क्योंकि यहंा कभी कभी मानसून में पानी की शॉटेज हो जाती है। इसके अलावा आर्किटेक्ट ने आई नेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि पटना को डेवलप करने के लिए गंगा के नार्थ एरिया में संभावना है।

आर्किटेक्चर क्राफ्ट पर फोकस

इस पूरे इवेंट में आर्किटेक्चर पर कई इवेंट आर्गनाइज किया गया। इसमें इसके डिजाइनिंग के विभिन्न आयामों पर खास जोर दिया गया। इसके लिए काम्पटीशन भी आर्गनाइज किया गया। इसमें विभिन्न कालेजों के स्टूडेंट्स ने अपना-अपना मॉडल पेश कर व‌र्ल्ड आर्किटेक्ट के पर्सनालिटिज को भी सुना।

ये हैं जोनासा इवेंट के विनर्स

इवेंट विनर

मेन डिजाइन वन- गीतम स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर

मेन डिजाइन टू-बीआईटी, मेसरा

इनफॉर्मल डिजाइन (ओवरऑल विनर)

पिलो मोदी कालेज आफ आर्किटेक्चर

डांस इवेंट- आईआईटी, खड़गपुर

फैशन-एमईटी, मुरादाबाद

कंवेंशन ट्राफी- जीसीए, गुवाहाटी

ओवरऑल रनर-अप- एमईटी, मुरादाबाद

Posted By: Inextlive