- गया स्नातक व शिक्षक क्षेत्र निर्वाचन की आयुक्त ने की समीक्षा

PATNA/ BUXAR : गया स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र के निर्वाचक सूची की तैयारियों को लेकर मगध प्रमंडल के आयुक्त लियान कूंजा द्वारा समाहरणालय में समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान कई आवश्यक निर्देश दिए गए। खासकर इसमें लापरवाही नहीं बरतने की आयुक्त ने हिदायत दी।

बैठक में आयुक्त ने कहा कि निर्वाचक सूची को बगैर किसी गलती के प्रकाशित किया जाना है। इस संबंध में सभी को अपने कर्तव्य के पालन का उन्होंने पाठ पढ़ाया। आयुक्त ने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सूची गलत है या सही इसकी पहले ही जांच हो जानी चाहिए। वहीं, जिलाधिकारी रमण कुमार द्वारा बताया गया कि अभी तक इसमें बहुत कम लोगों के ही नाम जुटे हैं। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक सप्ताह में 7भ् प्रतिशत नाम जोड़ देने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सभी वास्तविक लोगों का नाम इसमें जुड़ना चाहिए। इसके लिए स्कूल व कालेजों की बैठक करने और उन्हें फार्म भरने की जानकारी देने के निर्देश दिए गए।

उधर, गया के निर्वाचन पदाधिकारी नौशाद आलम ने कहा कि स्नातक के लिए फार्म क्8 भरा जाना है। इसके लिए तीन साल पूर्व में स्नातक पास होना चाहिए। शिक्षक के चुनाव के लिए फार्म क्9 भरा जाना है। इसके लिए छह साल के तहत कम से कम तीन साल तक पढ़ाने का प्रमाण होना चाहिए। बैठक में डीडीसी, एसडीओ व विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive