- जिला प्रशासन ने तीन अवैध मकानों को हटाया

PATNA: दीघा स्थित निराला नगर के एप्रोच रोड की समस्या जल्द ही खत्म हो जाएगी। निराला नगर के वासी अबतक जिस एप्रोच रोड का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह रेलवे को दे दी गयी है। दीघा गंगा ब्रिज के निर्माण कार्य के कारण यह रोड आए दिन संकरा होता जा रहा है, जिससे निराला नगर के लोगों को आने-जाने में परेशानी भी हो रही है। निराला नगर को जाने वाले प्रस्तावित रास्ते पर अबतक अतिक्रमण था। आई नेक्स्ट ने इस खबर को लगातार पब्लिश भी किया। आई नेक्स्ट की इस मुहिम का असर यह हुआ कि कल देर शाम सारे अतिक्रमण को जिला प्रशासन ने हटा दिया।

हटाये गए तीन अवैध मकान

दीघा थाना के पश्चिम से निराला नगर का एप्रोच रोड जाना है। इसका कुछ हिस्सा नहर का भी है। नहर के ही हिस्से पर लोगों ने अवैध कब्जा कर घर बना लिया था। जिला प्रशासन ने इन तीन घरों को गिरा दिया है। एडीएम रेवेन्यू नीलकमल ने बताया कि अब अतिक्रमण की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि तीन मकान ऐसे भी हैं जिन्हे जमीन का पैसा दे दिया गया था, लेकिन उनके मकान का पैसा नहीं दिया गया था। जल्द ही ऐसे मकान मालिक का पैसा भी दे दिया जाएगा।

मठ का मामला गया कोर्ट

मालूम हो कि प्रस्तावित रास्ते में एक मठ भी है। उस मठ को भी तोड़ दिया गया है। यह मठ क्म् डिसमिल पर बना हुआ है। मठ के मुआवजे को लेकर धार्मिक न्यास परिषद ने भूअर्जन को क्लेम किया, पर एडीएम रेवेन्यू ने कहा कि इस मामला कोर्ट में चला गया है। अब कोर्ट तय करेगी कि मुआवजा धार्मिक न्यास परिषद को देना है या फिर मठाधीश को।

Posted By: Inextlive