-पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

-कई जिलों में वारदात को अंजाम दे चुका है बिजेंद्र शर्मा

- दो सप्ताह से पुलिस कुख्यात पर रख रही थी नजर

- वारदात को अंजाम देने जा रहे थे दोनों अपराधी

-दो पिस्टल और पांच कारतूस किए गए बरामद

PATNA : पटना के पालीगंज थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर नहर मेन रोड के पास से पुलिस ने कुख्यात बिजेंद्र शर्मा उर्फ छोटू शर्मा और उसके साथी मंटू को हैंड ग्रेनेड, हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास हैंड ग्रेनेड मिलने से पुलिस के बीच भी सनसनी फैल गई। माना जा रहा है कि दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। बिजेंद्र शर्मा खिरीमोड़ के मेरा और मंटू अरवल जिले के किंजर के झिकटिया का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि दोनों का पालीगंज, खीरीमोड़, अरवल और जहानाबाद में आतंक था। बिजेंद्र के खिलाफ पटना के पालीगंज, खिरीमोड़ और अरवल के कई थाने में गंभीर धाराओं में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पहली बार मिला हैंड ग्रेनेड

गिरफ्तार अपराधियों के पास से हैंड ग्रेनेड मिलने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसडीपीओ पालीगंज मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि पटना में संभवत: पहली बार किसी अपराधी से हैंड ग्रेनेड मिला है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल सेना या स्टेट पुलिस करती है। अपराधियों के पास हैंड ग्रेनेड कहां से आया से आया, इसकी जांच की जा रही है।

15 दिन से पीछा कर रही थी पुलिस

दोनोंअपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम 15 दिनों से पीछा कर रही थी। एसडीपीओ मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि बिजेंद्र शर्मा का आपराधिक इतिहास रहा है। इसलिए इसको पकड़ने के लिए पुलिस की टीम सतर्कता बरत रही थी। इसे पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई थी। जिसमें पालीगंज के थानेदार सुनील कुमार और बिक्रम के थानेदार ऋतुराज सिंह, दो एसआई और कई जवान शामिल थे।

बाइक से जा रहे थे दोनों

एडीपीओ ने बताया कि शुक्रवार को अख्तियारपुर नहर के पास बिजेंद्र और उसके साथी के आने की जानकारी मिली थी। इसके बाद स्पेशल टीम ने इलाके को खंगालना शुरू किया। अख्तियारपुर में नहर के पास शुक्रवार दोपहर बाद 2 से 3 बजे के बीच

एक ब्लैक कलर की बाइक से जा रहे दो लोगों को पकड़ा गया। पकड़े गए दोनों लोगों की पहचान कुख्यात बिजेंद्र और मंटू के रूप हुई। मौके पर ही पुलिस ने दोनों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कुख्यात बिजेंद्र के पास से एक पिस्टल, तीन कारतूस और एक जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद किया। वहीं, मंटू की जब तलाशी की गई तो उसके पास एक पिस्टल, दो कारतूस बरामद हुआ। अपराधी के पास से हैंड ग्रेनेड बरामद होने से पुलिस टीम भी सकते में है।

एसडीपीओ की समझदारी से टला हादसा

एसडीपीओ मनोज कुमार पांडेय की दिलेरी से कई पुलिसकर्मियों की जान बच गई। पुलिस की टीम ने जब बिजेंद्र शर्मा को पकड़ा तो उसने पैंट की जेब में हाथ डालने की कोशिश की। इस पर एसडीपीओ ने उसके दोनों हाथ को पकड़ लिया। इसके बाद जांच के दौरान उसके पैंट की जेब से हैंड ग्रेनेट निकला तो सभी सकते में आ गए। जानकारों का कहना है कि हैंड ग्रेनेड का पिन निकल जाता तो तबाही मच सकती थी।

कौन है बिजेंद्र शर्मा

बिजेंद्र रणबीर सेना के पूर्व कमांडर अनिल शर्मा का भतीजा है। अनिल शर्मा की हत्या एक वर्ष पूर्व भोजपुर जिले के संदेश में कर दी गई थी। इसके बाद से बिजेंद्र शर्मा एक गिरोह का संचालन कर रहा है। चाचा के मरने के बाद उनके हथियार को बिजेंद्र ने रख लिया था। गिरफ्तार बिजेंद्र से पुलिस हथियारों के जखीरा के बारे में पूछताछ कर रही है। एसडीपीओ मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि बिजेंद्र के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले में केस दर्ज है। उसके ऊपर लोजपा नेता की हत्या समेत चार मर्डर के मामलों के अलावा आ‌र्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास के भी कई मामले दर्ज हैं।

सूचना मिली थी कि कुख्यात बिजेंद्र शर्मा किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। इसके बाद स्पेशल टीम का गठन कर उस पर नजर रखी जा रही थी। अख्तियारपुर के पास से दोनों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से हैंड ग्रेनेड भी मिला है।

- मनोज कुमार पांडेय, एसडीपीओ, पालीगंज

Posted By: Inextlive