-मीठापुर बस स्टैंड पर अवैध हथियार बेचने आए तीन तस्कर गिरफ्तार

-हथियार पहुंचाने मुंगेर

से मीठापुर बस स्टैंड पहुंचा

था हथियार तस्कर

PATNA: मीठापुर बस स्टैंड पर सैटरडे को एसटीएफ ने हथियार तस्करी गिरोह के तीन बदमाशों को पकड़ कर उनके कब्जे से 8 देशी पिस्टल और 16 मैगजीन बरामद की। विधानसभा चुनाव को देखते हुए एसटीएफ और पुलिस अलर्ट मोड पर हैं। इससे पहले 14 सितंबर को भी एसटीएफ की टीम ने खगडि़या से 11 सौ बुलेट के साथ पटना के युवक को गिरफ्तार किया था। जबकि 8 सितंबर को खुशरुपुर में अवैध हथियार फैक्ट्री पर रेड की थी।

पटना के रास्ते आरा में सप्लाई

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मुंगेर से हथियारों की खेप मीठापुर बस स्टैंड होकर आरा जानी है। हथियार लेकर एक युवक ज्यों ही बस से उतरा एसटीएफ ने उसे दबोच लिया। उसने अपना नाम राजू यादव बताया। तस्कर ने बताया कि वह आरा के लिए हथियारों की डिलीवरी देने आया है। इस पर एसटीएफ ने हथियार लेने आए दो युवकों महेंद्र सिंह और अजीत कुमार को भी पकड़ लिया। पुलिस को राजू यादव के पास दो बैग मिले। दोनों बैग से 8 पिस्टल (7.65 बोर) और 16 मैगजीन मिले। तीनों के पास से एक-एक मोबाइल भी बरामद किया गया। एसटीएफ को पूछताछ में पता चला कि यह गैंग लंबे समय से हथियार तस्करी में लिप्त है।

ऑनलाइन एडवांस पेमेंट करो, घर बैठे हथियार पाओ

हथियार तस्कर ने बताया कि वह ऑन डिमांड हथियार बनाता है। और एडवांस पेमेंट लेकर सप्लाई करता है। पार्टी मुंगेर में लेने आती है तो 10 से 15 हजार रुपए में हथियार बनाकर देते हैं। तस्करी के इस धंधे में उसके साथ दो लोग और भी हैं। उनका काम हथियार डिलीवरी करना है। मुंगेर से बाहर डिलीवरी पर 10 हजार रुपए एक्स्ट्रा लेते हैं। इस बार पटना में 35 हजार रुपए में एक पिस्टल की डील हुई थी। पिछले 20 दिनों में 3 बार मुंगेर से 10-10 पिस्टल की खेप लाकर पटना में बेच चुके है।

चुनाव देख बढ़ गई कीमत

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अवैध हथियारों की डिमांड व कीमत बढ़ रही है। 10 से 15 हजार में बिकने वाले हथियारों की कीमत बढ़कर 20 हजार हो गई है।

पटना में पकड़ी थी फैक्ट्री

आठ सितंबर को बिहार एसटीएफ ने पटना के खुशरुपुर और खगडि़या में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया था। एसटीएफ ने खशुरुपुर के ईशोपुर में रेड की थी। अवैध हथियारों की यह फैक्ट्री हैंडपम्प बनाने के आड़ नाम पर चल रही थी।

खगडि़या में मिले थे 1100 कारतूस

14 सितंबर बिहार एसटीएफ की टीम ने खगडि़या से 11 सौ जिंदा गोलियों के साथ हथियार तस्कर राहुल कुमार को गिरफ्तार किया था। वह पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ मौर्य विहार कॉलोनी में रहता था।

Posted By: Inextlive