- एक महीने में बदल जाएगा शहर का नजारा, लगेंगे 500 लाइट्स

- बुडको की ओर से शुरू हुई 85 करोड़ टेंडर की प्रक्रिया

- टेंडर में हिस्सा लेने के लिए 34 कंपनियां हो चुकी हैं शामिल

PATNA : पटना का लुक अब बहुत जल्द बदलने वाला है। बड़े शहरों की तर्ज पर अब अपना शहर भी अंधेरी रात में जगमगाते दिखेगा। रात में जब घर से बाहर निकलेंगे, तो कई जगहों का बदला हुआ नजारा देख आप दंग रह जाएंगे, क्योंकि पटना में बुडको की ओर से शहर के बड़े-बड़े बिल्डिंग्स और रिहाईशी एरियाज में लगभग दो हजार डेकोरेटेड लाइट्स लगने वाला है। जब अलग-अलग तरह के कलर्स की लाइट बड़ी-बड़ी बिल्डिंग पर लगेगी, तो बिल्डिंग की रौनक देखते बनेगी। बिल्डिंग पर हेलोजन लाइट की मदद से भी फोकस दिया जाएगा, ताकि रात में पुरानी और बड़ी बिल्डिंग की खूबसूरती लोग देख सके। फिलहाल बुडको पटना सहित बिहार के दस नगर निगम एरिया को लीड करने वाली है। इसमें देश के जानी मानी 38 कंपनियों ने हिस्सा लिया है। बुडको के सीनियर ऑफिसर की मानें, तो एक महीने के भीतर इसपर काम शुरू हो जाएगा।

दुल्हन की तरह सजेंगी इमारतें

दो हजार डेकोरेटेड लाइट का यूज शहर के तमाम बड़े और नामी बिल्डिंग्स को सजाने में किया जाएगा। इन बिल्डिंग्स को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इसमें गवर्नर हाऊस से लेकर सचिवालय, सुल्तान भवन, बिस्कोमान बिल्डिंग भी शामिल है। बुडको के पुख्ता सोर्सेज की मानें, तो बीड के बाद फौरन काम शुरू कर दिया जाएगा।

Highlights

गंगा की सैर होगी सुहानी

पटना के अलावा दस नगर निगम एरिया जो गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, कटिहार, औरंगाबाद, बेगूसराय, भोजपुर, मुंगेर, दरभंगा, पूर्णिया में पांच-पांच सौ के आसपास डेकोरेटेड लाइट्स लगाया जाएगा। बुडको के इस प्रयास से दिन के अलावा रात में भी पटनाइट्स गंगा किनारे या फिर किसी भी चौराहें पर दोस्तों और परिवार वालों के साथ घूम सकते हैं और लाइट्स के आकर्षण का लुत्फ उठा सकते हैं।

Posted By: Inextlive