मालसलामी थाना क्षेत्र व्यापारी के साथ डेढ़ लाख रुपए लूटकर भाग रहे 6 अपराधियों को पुलिस ने महज डेढ़ घंटे में ही पकड़ लिया. इनके पास से लूटा गया कैश भी बरामद हो गया है.

PATNA : मालसलामी थाना क्षेत्र व्यापारी के साथ डेढ़ लाख रुपए लूटकर भाग रहे 6 अपराधियों को पुलिस ने महज डेढ़ घंटे में ही पकड़ लिया। इनके पास से लूटा गया कैश भी बरामद हो गया है। मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जलकद्दर बाग के पास वारदात

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मालसलामी थाना क्षेत्र के चॉकलेट कारोबारी प्रभाकर कुमार रात करीब 10 बजे अपनी दुकान बंदकर घर जा रहे थे। इस दौरान जैसे ही जलकद्दर बाग के पास पहुंचे ही थे कि पांच बाइक सवार आए और इनके पास रखे डेढ़ लाख रुपए लूट कर भाग गए। व्यापारी थाने में इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही एसएसपी गरिमा मलिक ने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट कर दिया। इसके बाद सभी चौक-चौराहे पर चेकिंग शुरू कर दी गई। चेकिंग के दौरान रात करीब 11.30 बजे पटना गया रोड पर मसौढ़ी थानाध्यक्ष गाडि़यों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक पर सवार होकर दो युवक आए। उन्हें रोका गया तो वो लोग वहां से भागने लगे। पुलिस ने उन्हे दौड़कर पकड़ लिया।

कट्टा और कैश बरामद

पकड़े गए आरोपियों की जब तलाशी ली गई तो उनके पास से कट्टा और 1 लाख 53 हजार 263 रुपए बरामद हुए। पुलिस उनसे कैश के बारे में पूछताछ की तो वो लोग कुछ बता नहीं पाए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें थाने लेकर आई। पुलिस ने जब उनके साथ सख्ती की वो लोग टूट गए और लूट की घटना को स्वीकार कर लिया।

 

फोटोशॉप से फर्जी कैंडिडेट को बना देते थे असली

फुलवारीशरीफ पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर लोगो से ठगी करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नौ लाख 34 हजार रुपए कैश समेत अन्य सामान बरामद किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात गश्ती के दौरान पुलिस ने खगौल लख के पास से एक स्कॉर्पियो को रोक तलाशी ली तो उसमें बैठे पांच लोग मिले। पूछताछ के दौरान उन्होंने फर्जीवाड़े की बात स्वीकार की। पकड़े गए सुनील कुमार, शिवकांत कुमार, अंकुर राज मनोहर, धीरज कुमार सिंह और रोहित कुमार के पास से नौ लाख 34 हजार नकद रुपये बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि सरकार के विभिन्न विभागों में चतुर्थ वर्गीय नौकरियों में बहाली के लिए पैसे लेकर परीक्षा में पास कराने का काम करते थे। इसके लिए फोटोशॉप से फर्जी कैंडिडेट को असली बना कर परीक्षा में बैठाते थे।

Posted By: Inextlive