- पुलिस ने कच्छा-बनियान गैंग के तीन चोरों को किया गिरफ्तार

-दो देसी पिस्टल समेत चोरी करने के औजार बरामद

PATNA : चोरी की वारदात से परेशान पटना पुलिस को चोरों को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कच्छा-बनियान गिरोह के तीन सदस्यों दीघा इलाके के घुडदौड़ रोड स्थित एसएसबी कैंप के पास से गिरफ्तार किया। इसके अलावा पुलिस ने यूपी के प्रयागराज से चोरी की ज्वेलरी खरीदने वाले ज्वेलर्स को भी गिरफ्तार किया गया। उसके पाससोने की 3 चूड़ी, 3 बाला, 8 झूमका, 4 अंगूठी, 10 रुपए की 10 गड्डी, दो देसी पिस्टल, दो गोली, एक सलाई रिंच, एक पेचकस और एक गुलेल बरामद किया।

यूपी और मध्य प्रदेश के हैं चोर

दीघा थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि चोरों के गैंग के सदस्य यूपी और मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दीघा, राजीव नगर और रुपसपुर थाने की पुलिस ने कार्रवाई कर चोरों को गिरफ्तार किया। चोरों की पहचान मध्य प्रदेश के अशोक नगर का राजा उर्फ पासी, यूपी के बबीना का गंजा उर्फ जसवंत और डेबू उर्फ सोलंकी शंकरगढ़ यूपी के रूप में हुई।

ट्रेन से पटना आता है गैंग

थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गैंग के सदस्य इलाहाबाद से ट्रेन पकड़कर दिन में ही पटना आ जाते हैं। इसके बाद मोहल्ले की रेकी करते हैं। फिर रात में वेश बदलकर घरों को निशाना बनाते हैं। उन्होंने बताया कि चोर अपने पास पिस्टल भी रखते हैं। चोरी का विरोध करने पर जानलेवा हमला भी करते हैं। गैंग का मास्टरमाइंड बाबू है। वही चोरों को लेकर पटना आता था। चोरों से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि चोर तीन ग्रुप में बंटे हुए हैं। इनमें 15-16 लोग शामिल हैं।

सस्ते में बेचते हैं ज्वेलरी

चोर पटना से ज्वेलरी चोरी कर प्रयागराज में बेच देते हैं। पुलिस ने बताया कि पिछले माह चोरों ने 80 लाख रुपए की चोरी की ज्वेलरी को महज सात लाख रुपए में प्रयागराज के एक ज्वेलर्स को बेच दिया था। दीघा थाना प्रभारी बताया कि प्रयागराज स्थित 14/34 नवाब यूसूफ रोड सिविल लाइंस के ज्वेलर्स अरविंद कुमार वैश्य को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। चोरों ने 15-16 तोले सोने की ज्वेलरी को केवल 1.30 लाख में बेच दिया था।

दो करोड़ की संपत्ति उड़ाई

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चोरों ने लगभग दो करोड़ रुपए की संपत्ति चोरी करने की बात स्वीकार की। राजीव नगर में नौ, रूपसपुर में छह और दीघा में तीन घरों का ताला चोर तोड़ चुके हैं। पुलिस तीनों चोरों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। ताकि गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ा जा सके।

Posted By: Inextlive