- शहर में चलाया गया जांच अभियान

- बिना मास्क वालों की हुई कोरोना जांच

- 6 मिले पॉजिटिव, भेजे गए बामेति आइसोलेशन सेंटर

PATNA :

शहर में बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर सख्ती दिखाते हुए शहर में जांच अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान भीड़भाड़ भरे इलाकों में रूल्स तोड़ने वालों पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की गई। जांच अभियान के दौरान राजेंद्र नगर सब्जी मंडी और कंकड़बाग टैंपो स्टैंड सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने से इन दोनों मंडियों पर कार्रवाई करते हुए इन्हें तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया। इतना ही नहीं बिना मास्क के पाए जाने वाले लोगों की कोरोना जांच भी कराई गई और पॉजिटिव व्यक्तियों को बामेती आइसोलेशन सेंटर भेजने की कार्रवाई की गई।

बता दें कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग रूल को फॉलो कराने के लिए डीएम रवि कुमार ने 7 जगहों को चिह्नित करते हुए धावा दल का गठन कर सघन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया था। अभियान के दौरान चिह्नित स्थलों पर मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी तथा उनके द्वारा बिना मास्क वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई।

बाजार में टूट रहे थे रूल, हुई कार्रवाई

भीड़भाड़ वाले सब्जी मंडियों में मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंस की जांच की गई। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी सदर नितिन कुमार सिंह द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कड़ाई से जांच की इस क्रम में राजेंद्र नगर सब्जी मंडी एवं कंकड़बाग सब्जी मंडी में उपभोक्ताओं तथा दुकानदारों द्वारा मास्क के प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने संबंधी जांच की गई जांच के क्रम में इन दोनों जगहों पर अधिकांश व्यक्तियों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते पाया गया। इसपर कार्रवाई करते हुए इन दोनों मंडियों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर अंटाघाट सब्जी मंडी की भी जांच की गई। अंटाघाट सब्जी मंडी में जागरूकता अभियान के तहत लोगों के बीच माइकिंग कर मास्क का अवश्य प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने से संबंधित जानकारी दी गई।

बिना मास्क वाले 749 की कोरोना जांच

जांच अभियान के दौरान सगुना मोड़ एयरपोर्ट मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स, मौर्या होटल, पटना जंक्शन, ज्ञान भवन, गांधी मैदान, बस स्टैंड मीठापुर पर कुल 749 बिना मास्क वाले मिले। इन व्यक्तियों की टेस्टिंग की गई जिसमें 6 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिन्हें बामेती आइसोलेशन सेंटर भेजा गया। सबसे अधिक 212 लोगों की जांच गांधी मैदान के पास हुई।

डीएम ने की अपील

डीएम कुमार रवि ने कहा है कि संक्रमण के इस दौर में सावधानी ही बचाव है इसलिए सभी लोग सजग रहें, सुरक्षित रहें एवं स्वस्थ रहें। इसके लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें।

Posted By: Inextlive