- सोशल मीडिया पर फोटो व वीडियो वायरल होने पर हंगामा

CHAPRA : देवी-देवताओं की तस्वीर पर अश्लील फोटो और वीडियो को एक विशेष समुदाय के युवक दवारा सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद मकेर, परसा, भेल्दी, सोनहो, गड़खा सहित कई जगहों पर शुक्रवार की सुबह बवाल हो गया। देखते ही देखते जगह-जगह टायर जलाकर रास्ता रोक दिया गया। व्यवसायियों ने विरोध में दुकानें बंद कर दी। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मामले को शांत करने की कोशिश की। लेकिन लोग मानने को तैयार नही थे। मामला गंभीर होता देख छपरा से डीएम, एसपी पहुंचे। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि जिस युवक ने हरकत की है उसकी पहचान कर प्राथमिकी कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। युवक मकेर थाना क्षेत्र के मकेर दक्षिण टोला गांव का रहने वाला है। फिलहाल स्थिति को देखते हुए पूरे इलाके में धारा क्ब्ब् लगा दिया गया है।

तब पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

दो दिन पूर्व परसा थाना क्षेत्र के बलहा गांव निवासी एक युवक के मोबाइल पर देवी-देवताओं की अश्लील फोटो किसी युवक ने भेजी थी। बलहा के युवक ने फोटो भेजनेवाले की पहचान के लिए वीडियो को दोस्तों में शेयर किया। उसकी पहचान होने के बाद शिकायत परसा व मकेर थाने की पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने दो दिनों तक कार्रवाई नही की। युवकों ने इसकी जानकारी लोगों को दी। इसके बाद शुक्रवार की सुबह पांच बजे से मकेर में बवाल शुरू हो गया। लोगों ने आगजनी के साथ ही आरोपी के घर को तोड़-फोड़ डाला।

सोनहो में पुलिस ने भांजी लाठियां

मुजफ्फरपुर के आईजी सुनील कुमार अैर सारण क्षेत्र के डीआइजी अजीत कुमार भी मकेर पहुंच गए है। मकेर के बाद परसा, भेल्दी व सोनहों में बवाल होने के बाद सभी अधिकारी परसा की ओर रवाना हो गए। बताया जाता है कि सोनहों में स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठियां भी चटकाई है। साथ ही एसटीएफ व एसएसबी के जवानों के अलावा बिहार पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है।

जिलावासियों से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। स्थिति सामान्य हो गई है। गलत हरकत करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। दोषी किसी भी कीमत पर बख्से नहीं जाएंगे।

-दीपक कुमार, डीएम

पुलिस सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुई है। आम लोगाें से अपील है कि शांति बनाए रखें। किन कारणों से इतना बवाल हुआ, इसकी भी जांच की जा रही है। फिलहाल जो बातें सामने आ रही है उसकी सभी बिंदुओं पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

-अजीत कुमार राय, डीआइजी, सारण

आरोपी को चिन्हित कर उसके विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेमारी कर रही है। तीन टीमों का गठन किया गया है। एक सप्ताह के अंदर इस मामले में चार्जशीट दे दिया जाएगा।

- पंकज कुमार, एसपी छपरा

Posted By: Inextlive