- घर से घटनास्थल के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

PATNA

: खाजेकलां थाना से महज दो सौ गज की दूरी पर कृष्णा टॉकीज के सामने मुख्य सड़क अशोक राजपथ पर सोमवार की शाम अपराधियों की गोली से घायल 43 वर्षीय जमीन कारोबारी शिवशंकर उर्फ कल्लू की मौत मंगलवार की सुबह इलाज के क्रम में हो गई। वह बुलेट से किसी काम के लिए घर से निकले थे। बुलेट पर पीछे बैठे युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पीएमसीएच में पोस्टमार्टम के बाद मिले शव के साथ नागरिकों ने शाम में सदर गली मोड़ पर अशोक राजपथ जाम कर प्रदर्शन कर हत्यारों को गिरफ्तार करने तथा हिरासत में लिए गए युवक को निर्दोष बताते हुए छोड़ने की मांग करते रहे। पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि मिले क्लू पर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। जल्द ही मामले का उ²भेदन होगा। घर से लेकर घटनास्थल तक के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगालने में पुलिस जुटी है। उन्होंने घटना से जुड़ा ठोस सुराग मिलने की बात कही है।

घर में पसरा मातम

पोस्टमार्टम कक्ष से शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। शव से लिपटकर परिजन रोते-बिलखते रहे। घर से लगभग 4:45 बजे कल्लू की अंतिम यात्रा निकली। खाजेकलां घाट पर मुखाग्नि सत्रह वर्षीय इकलौते पुत्र साहिल ने दी। यात्रा में शामिल लोग कल्लू केच्अच्छे व्यवहार की तारीफ कर रहे थे। मृतक की एक पुत्री भी है। घटना स्थल के समीप अंतिम यात्रा के पहुंचते ही लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हत्या के 24 घंटे बीतने के बाद भी हत्यारा के नहीं पकड़े जाने से नागरिकों में गहरा आक्रोश दिखा। वह जामस्थल पर डीएसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। नागरिकों का आरोप था कि डीएसपी फोन करने पर मोबाइल नहीं उठाते हैं। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मृतक के साथ रहे युवक को गिरफ्तारी नहीं किया गया है बल्कि पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष, वार्ड 65 के पार्षद प्रतिनिधि राजेश राय तथा पूर्व पार्षद बलराम चौधरी ने नागरिकों को समझाकर जाम हटवाया।

जमीन के साथ सूद पर रुपये लेनदेन करता था कल्लू

स्वजनों ने बताया कि शिवशंकर उर्फ कल्लू डेढ़ दशक से जमीन का कारोबार कर रहे थे। हाल के वर्षों में सूद-ब्याज का काम शुरू कर मंडी के व्यवसायियों को सूद पर रुपये देते थे। छोटे भाई के साथ शीशा कारखाना भी संचालित कर रहे थे। पुलिस टीम जमीन कारोबार, सूद पर रुपये देने से जुड़े मामले पर तहकीकात कर क्लू के तह तक पहुंचना चाह रही है। मृतक के मोबाइल डाटा को भी पुलिस खंगाल रही है। पिछले दो माह के अंदर हुए विवाद की भी पुलिस छानबीन कर रही है। जमीन कारोबारी की हत्या सरेशाम थाना के समीप किए जाने से स्थानीय नागरिकों में गहरा आक्रोश है।

Posted By: Inextlive