- चार कारतूस के साथ धराए लुटेरे, केनरा बैंक में की थी लूटपाट

- दोनों ने स्वीकार की बैंक में लूट पाट की संलिप्तता

- लुटेरे के पास से पुलिस ने रेलवे का टिकट किया बरामद

PATNA/ HAZIPUR : गंगाब्रीज थाना क्षेत्र के कोआरी बुजुर्ग गांव स्थित केनरा बैंक लूटकांड में वैशाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने उसके पास से क् लाख ख्फ् हजार रुपये नगद, एक देशी कट्टा, चार ¨जदा कारतूस एवं मोबाइल बरामद किया है। बरामद नोट की गड्डी पर केनरा बैंक का स्टीकर सटा हुआ मिला है। लुटेरे ने स्वीकारोक्ति बयान में दोनों बैंक में हुई लूट की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। पुलिस ने ऐन वक्त पर उसे गिरफ्तार किया वरना वह दूसरे राज्य में भाग निकलता। उसके पास से हावड़ा का रेलवे का टिकट मिला है। पकड़े गये लुटेरे को पुलिस ने सघन पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया।

दो टीमों की गठन की

लूटकांड के उद्भेदन की जानकारी देते हुए एसपी राकेश कुमार ने बताया कि केनरा बैंक एवं ग्रामीण बैंक लूटकांड के बाद जिला के तेज-तर्रार अफसरों एवं सशस्त्र बल की दो टीमों का गठन कर मामले की उछ्वेदन की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी। गठित टीम ने इस दिशा में पूरी मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए एक लुटेरा को नगद, हथियार एवं कारतूस के साथ धर दबोचा। उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी की बैंक लूटकांड के सभी अभियुक्त नगर थाना क्षेत्र के गांधी गांधी आश्रम मोहल्ला में पनाह लिए हुए हैं तथा बाहर भागने की फिराक में लगे हुए हैं। गठित टीम तत्काल गांधी आश्रम मुहल्ले में छापामारी कर एक अभियुक्त को धर दबोचा जबकि उसके अन्य साथी भाग निकलने में सफल रहे।

हावड़ा जाने वाले थे लुटेरे

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने रेलवे का एक टिकट बरामद किया है। बरामद टिकट हावड़ा का था। इससे यह स्पष्ट संकेत मिलता है कि वह हावड़ा भागने के फिराक में था। अगर थोड़ी भी देर होती तो वह बाहर निकल गया होता। ऐसे में मामले के उछ्वेदन में देर होती। लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस ने ठोस सूचना के आधार पर उसे पकड़ लिया।

क्भ् लाख में क्.ख्फ् लाख बरामद

पकड़े गये लुटेरे के पास से पुलिस एक मोबाइल एवं क् लाख ख्फ् हजार रुपया बरामद किया। गिरफ्तार अपराधी से सघन पूछताछ के बाद उसके निशानदेही पर उसके ससुराल गोरौल थाना क्षेत्र के पीरापुर गांव में टीम ने छापामारी कर रुपये की बरामदगी की। वहीं उसके पास से एक देशी कट्टा, चार ¨जदा कारतूस भी बरामद किया गया। घर से घटना के वक्त अपराधी ने जिस कपडे को पहन रखा था वह कपड़ा भी बरामद कर लिया गया। बरामद नोट की गड्डी पर केनरा बैंक का स्टीकर साटा हुआ मिला है। जिससे लूट में उसके शामिल होने की भी पुष्टि हो गयी।

जंदाहा का रहने वाला विक्की

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी जंदाहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी स्व। अनिल सिंह का पुत्र विपुल कुमार पटेल उर्फ विक्की है। उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में दोनों बैंक में हुए लूट की घटना में संलिप्तता स्वीकार कर ली है। इस घटना में शामिल अपने चार अन्य साथियों के बारे में पुलिस को पुख्ता सूचना दी है।

मामला दर्ज

विक्की के ससुराल से बरामद शस्त्र एवं कारतूस को लेकर उसके खिलाफ गोरौल थाना में कांड संख्या फ्भ्ख्/क्भ् शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है। गिरफ्तार अपराधी पर पूर्व से भी तीन मामले जंदाहा थाना में दर्ज है जिसमें वह जेल भी जा चुका है।

Posted By: Inextlive