PATNA : सुप्रीम कोर्ट में राजद नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ शुक्रवार को दो याचिका दायर हो गई है। पहली याचिका तेजाब कांड में तीन बेटों को खोने वाले चंद्रकेश्वर प्रसाद ने याचिका दायर की है। याचिका में हाईकोर्ट द्वारा शहाबुद्दीन को मिली जमानत को रद करने की मांग की गई है। कहा गया है कि शहाबुद्दीन के बाहर आने से पीडि़त परिवार के जान को खतरा है।

बिहार सरकार पहुंची शीर्ष कोर्ट

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर करके हाईकोर्ट द्वारा दी गई जमानत का विरोध किया है। राज्य सरकार ने सीवान के एसपी की रिपोर्ट को आधार बनाया है। एसपी ने अपनी रिपोर्ट में शहाबुद्दीन के जेल बाहर रहने को जिले की विधि-व्यवस्था के लिए बड़ा खतरा बताया है। दूसरी ओर ग्वालियर में विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार हरसंभव कानूनी कार्रवाई करेगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

हो सकती है पूछताछ

सीबीआई ने जर्नलिस्ट राजदेव रंजन हत्याकांड में आईपीसी की धारा फ्0ख्, क्ख्0 बी, फ्ब् और ख्7 आ‌र्म्स एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। जल्द ही सीबीआई की टीम मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर देगी। सीवान पुलिस ने उसे सौंपे जाने वाले दस्तावेज तैयार कर लिए हैं। हत्याकांड की जांच के लिए सीबीआई ने अलग-अलग टीमों का गठन किया है। सीबीआई जल्द ही मो। शहाबुद्दीन व अन्य आरोपियों से पूछताछ कर सकती है। डीआईजी स्तर के अधिकारी केनेतृत्व में सीबीआई टीम सीवान पहुंचेगी। सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर को आधार बनाते हुए नई प्राथमिकी दर्ज की है और उसमें नया कोई आरोपी नहीं है।

Posted By: Inextlive