- अब शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर हल्ला बोला

- कहा बीजेपी के लिए इससे बेहतर स्थिति नहीं हो सकती

PATNA : एक्स एमपी शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी को तमाशा बना दिया है। पार्टी का एक प्रवक्ता सीएम को कहां जाना और नहीं जाना चाहिये का पाठ पढ़ा रहा है। दूसरा वरीय नेताओं और मंत्रियों को पार्टी छोड़ कर बीजेपी में जाने की सलाह दे रहा है। दोनों प्रवक्ता अपने बयान से पीछे नहीं हट रहे हैं बल्कि आग में और घी ही डाल रहे हैं। सभी समझ रहे हैं कि अपनी मर्जी से ऐसा बयान देने की हैसियत इन प्रवक्ताओं की नहीं है।

तो कोप के पात्र हो गए

यह सब नीतीश कुमार के निर्देश पर ही हो रहा है इस पर सन्देह की कोई गुंजाइश नहीं है। जीतन बाबू का साधु के यहां चले जाने भर से वे कोप के पात्र हो गये हैं ऐसा भी नहीं माना जा सकता है। दुलारचन्द यादव से पगड़ी बंधवाने वाले नीतीश कुमार महज साधु के यहां चले जाने की वजह से सीएम को अपमानित नहीं करवा रहे हैं। दरअसल सीएम बनने के बाद जीतनराम जी की जो स्वतन्त्र छवि बनी है वही नहीं पच पा रही है।

स्वयं डूबेंगे पार्टी को भी डुबाएंगे

सीएम बनने के पहले तक उनकी छवि नेता का चुपचाप अनुसरण करने वाले की थी, लेकिन उस चुप्पा के भीतर ऐसा जीतनराम छुपा हुआ है इसका अनुमान नीतीश को नहीं था, अन्यथा उनके सीएम बनने का सवाल ही नहीं था। जीतनराम जी के रूप में पार्टी को एक मजबूत नेता मिला है। पार्टी के सामने जो चुनौती है उसको देखते हुए यह स्वागत योग्य स्थिति है लेकिन नीतीश के अहं के लिये यह बर्दाश्त के बाहर है। पता नहीं इस प्रकरण में नीतीश कुमार को यह अनुमान हुआ है या नहीं कि अपना नाश किये बगैर अब जीतनराम जी को सीएम की कुर्सी से हटा नहीं सकते हैं। नीतीश स्वयं तो डूबेंगे ही पार्टी को भी साथ-साथ डुबाएंगे। बीजेपी के लिए इससे बेहतर स्थिति दूसरी नहीं हो सकती है।

Posted By: Inextlive