PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव के फ‌र्स्ट फेज के मतदान के दौरान औरंगाबाद में हादसा हो गया। चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पेट्रोलिंग के दौरान सीआरपीएफ के रिजर्व पार्टी की गाड़ी केराप के धावा नदी पुल के पास पलट गई। हादसे में ड्राइवर और सीआरपीएफ की 6 महिला जवान घायल हो गईं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

1066 कैंडिडेट्स का भाग्य ईवीएम में बंद

बुधवार को 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए दो करोड़ से अधिक वोटर्स ने 1066 कैंडिडेट्स के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया। जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा। ज्ञात हो कि फ‌र्स्ट फेज में आठ मंत्री का भाग्य भी ईवीएम में बंद हो गया।

पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत

नवादा में पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वहीं सासाराम के उदयपुर में एक अधेड़ की मौत बूथ पर हो गई। वराखाना निवासी हीरालाल सिह कुशवाहा मतदान के लिए लाइन में लगे थे। जैसे ही बूथ के अंदर गए वह आचनक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी दिखा उत्साह

मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। धरहरा प्रखंड में कुल 89752 वोटर्स में से 44,162 वोटर्स ने अपने मत का प्रयोग किया।

Posted By: Inextlive