-सीतामढ़ी के कुंवारी मदन गांव में शराब तस्करों ने पुलिस पर किया हमला, चौकीदार घायल

SITAMADHI: शराब तस्करों और बदमाशों के जमावड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग में एक दारोगा शहीद हो गए। घटना बुधवार सुबह 10.30 बजे सीतामढ़ी के मेजरगंज के कुंवारी मदन गांव में हुई। सुधा देवी नामक विधवा के घर रेड करने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने गेट पर खड़ी टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। पुलिस को जवाबी कार्रवाई का मौका ही नहीं मिला। फाय¨रग में मेजरगंज थाने के एसआई दिनेश राम शहीद हो गए। बदमाशों ने उनकी सर्विस रिवाल्वर भी लूट ली। वहीं, चौकीदार लालबाबू पासवान के हाथ में 4 गोलियां लगीं। उन्हें गंभीर हालत में नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। शहीद दारोगा दिनेश राम पूर्वी चंपारण जिले के लखौरा थाना क्षेत्र के ससौला के निवासी थे।

एक बदमाश भी ढेर

कुंवारी मदन निवासी बदमाश रंजन सिंह भी मारा गया। पुलिस ने गैंगवार में मारे जाने की बात कही। उसका शव गांव से एक किमी दूर माधोपुर एसएसबी कैंप के पास केला बगान में मिला। वहीं, दूसरा बदमाश मुकुल सिंह को कन्हौली थाना क्षेत्र के मुरहा में भागते हुए ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। तीसरा बदमाश मेजरगंज का बसबिट्टी निवासी अभिषेक सिंह और चौथा अज्ञात फरार है।

2009 बैच के दारोगा थे दिनेश राम

सीतामढ़ी के मुख्यालय डीएसपी पीएन साहू ने बताया कि मारा गया बदमाश शराब मामले में वांटेड था। बदमाशों ने सुधा देवी के घर के अंदर से गोलीबारी की। गोली एसआई दिनेश राम को लगी। इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। चौकीदार को गंभीर हालत में नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय ने बताया कि शहीद दिनेश राम 2009 बैच के दारोगा थे। कुंवारी मदन गांव में विधवा सुधा देवी के घर चार बदमाशों के जमावड़े की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी थी। घटनास्थल से बदमाशों की एक नाइन एमएम पिस्टल की गोली मिली। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए रेड जारी थी।

आक्रोशित ग्रामीणों किया सड़क जाम

पुलिस पर हमले से ग्रामीणों में आक्रोश है। साथ ही बदमाशों पर जवाबी कार्रवाई नहीं करने से खफा भी हैं। आक्रोशितों ने सड़क पर उग्र प्रदर्शन किया। कुंवारी मदन चौक पर बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया। पुलिस जीप को भी उग्र भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दी।

अपराधियों के जमावड़े की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया। इसमें दारोगा शहीद हो गए। चौकीदार को भी गोलियां लगी हैं। एक बदमाश गैंगवार में मारा गया। दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य दो की भी पहचान कर ली गई है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है।

-अनिल कुमार, एसपी, सीतामढ़ी

Posted By: Inextlive